Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeShare marketShare Market Down सेंसेक्स आज फिर 1100 अंक टूटा, निफ्टी आया 17...

Share Market Down सेंसेक्स आज फिर 1100 अंक टूटा, निफ्टी आया 17 हजार के नीचे

- Advertisement -

Share Market Down
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

एशियाई बाजारों में कमजोरी के बीच आज 27 जनवरी को साप्ताहिक एक्सपायरी के दिन भारतीय शेयर बाजार में भी भारी गिरावट जारी है। बाजार खुलते ही कुछ देर में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में 1100 अंकों की गिरावट आ गई। फिलहाल यह 56,800 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी 315 अंकों की गिरावट है और यह 16950 के आसपास कारोबार कर रहा है।

इससे पहले सेंसेक्स आज 541 अंक नीचे 57,317 पर खुला था। यही इसका पहले घंटे में ऊपरी स्तर था, जबकि नीचे में इसने 56,674 का स्तर बनाया। आज बाजार खुलने के पहले ही मिनट में निवेशकों को लगभग 4 लाख करोड़ रुपए का नुक्सान हो गया। आज का मार्केट कैप 258.12 लाख करोड़ रुपए है, जो कि मंगलवार को 262 लाख करोड़ रुपए था। आज साप्ताहिक और मासिक एक्सपायरी भी है। इसी कारण बाजार में वोलिटीलिटी भी ज्यादा दिखाई दे रही है।

आज गिरने वाले प्रमुख शेयर में टाइटन है जोकि 3 प्रतिशत तक टूट चुका है। इसके अलावा HDFC बैंक, टेक महिंद्रा, डॉ. रेड्डी, HCL टेक, विप्रो और इंफोसिस के शेयर 2-2% से ज्यादा डाउन आए हैं। बजाज फिनसर्व, HDFC, टाटा स्टील, TCS, नेस्ले और बजाज फाइनेंस भी 2-2% टूटे हैं। टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, सनफार्मा, HDFC बैंक और एशियन पेंट्स में 1-1% से ज्यादा की गिरावट है। Sensex के 30 शेयर्स में से केवल 3 स्टॉक बढ़त में हैं। इसमें एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक और NTPC को छोड़कर सभी लाल निशान में हैं।

5 दिन की गिरावट के बाद संभला था बाजार

बता दें कि 18 जनवरी से 24 जनवरी तक शेयर बाजार लगातार 5 दिन तक गिरा था जिससे सेंसेक्स में 3800 अंकों की गिरावट आ चुकी है। इसके बाद 25 जनवरी को बाजार कुछ संभला था लेकिन आज फिर कमजोर एशियाई संकेतों के बीच फिसल गया।

इन कंपनियों के आएंगे नतीजे

आज भेल, केनरा बैंक, पीएनबी, आरबीएल बैंक, इंडस टॉवर्स, कोलगेट पॉमोलिव, लौरस लैब्स, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, सीई इंफो सिस्टम्स और फिनो पेमेंट्स बैंक समेत कई कंपनियों के तिमाही नतीजों घोषित किए जाएंगे।

Also Read : Bank Holidays फरवरी में 12 दिन बैंकों में अवकाश, यहां देखिए पूरी सूची

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR