Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeShare marketAmazon Future Controversy फ्यूचर ग्रुप के शेयरों में 14 फीसदी का उछाल,...

Amazon Future Controversy फ्यूचर ग्रुप के शेयरों में 14 फीसदी का उछाल, एक दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया था ये फैसला

Amazon Future Controversy

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फ्यूचर ग्रुप से जुड़ी कंपनियों के शेयर में आज 6 जनवरी को 14 फीसदी तक बढ़ गए। ये उछाल एक दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा दिए गए उस फैसले के बाद आया है जिसमें ऐमजॉन-फ्यूचर विवाद पर सिंगापुर मध्यस्थता केंद्र में जारी सुनवाई पर रोक लगा दी गई है।

दिल्ली हाई कोर्ट में फ्यूचर समूह के रिलायंस के साथ 24,500 करोड़ रुपए की डील पर ऐमजॉन की आपत्ति पर मध्यस्थता सुनवाई चल रही थी। इस दौरान बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट की एक बेंच ने सिंगापुर मध्यस्थता द्वारा अमेजन के पक्ष में सुनाए गए फैसले को लागू करने पर अंतरिम रोक लगा दी है।

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने कहा, प्रथम दृष्टया यह मामला फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरए) और फ्यूचर कूपंस प्राइवेट लिमिटेड (एफसीपीएल) के पक्ष में दिखता है और अगर स्थगन आदेश नहीं दिया गया, तो उन्हें नुकसान होगा।

इसके अलावा पीठ ने मध्यस्थता अधिकरण में जारी प्रक्रिया को अगली सुनवाई तक स्थगित करने और एकल पीठ के 4 जनवरी के आदेश पर भी रोक लगाने का आदेश दिया। मामले में अगली सुनवाई 1 फरवरी को होगी।

बुधवार को फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर 4 फीसदी से अधिक गिरे थे। लेकिन आज वीरवार को फ्यूचर लाइफ स्टाइल फैशंस लिमिटेड के शेयर 13.81 फीसदी चढ़े, वहीं फ्यूचर सप्लाई चैन सॉल्यूशंस 9.52 फीसदी, फ्यूचर कंज्यूमर 9.33 फीसदी मजबूत हुआ है। इसके अलावा फ्यूचर रिटेल के शेयर आज 8.58 फीसदी और फ्यूचर एंटरप्राइजेज के शेयर बीएसई पर 8.24 फीसदी उछले हैं।

Read More : Share Market में भारी गिरावट, सेंसेक्स 811 अंक लुढ़का

Read More : CES 2022 : 180 डिग्री घूमने वाला प्रोजेक्टर एवं बटने दबाते ही बदलेगा कार का रंग, जानिए पहले दिन और क्या क्या नई टेक्नोलॉजी आई सामने

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR