Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeShare marketबढ़त पर बाजार बंद, 8 महीने बाद निफ्टी पहुंचा 18 हजार पार;...

बढ़त पर बाजार बंद, 8 महीने बाद निफ्टी पहुंचा 18 हजार पार; BAJAJFINSV टॉप गेनर्स

Domestic Stock Market Closed

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ग्लोबल मार्केट से मिले अच्छे संकेतों से हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मगंलवार को भारतीय शेयर बाजार ने शानदार क्लोजिंग की। इससे पहले सुबह कारोबार की शुरू भी बाजार ने तेजी के साथ की थी। कारोबार में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए हैं। तेजी का आलम यह रहा कि निफ्टी ने 18 हजार के स्तर को छू लिया। इससे पहले यह स्तर निफ्टी ने 5 अप्रैल को छूआ था। शाम के वक्त BSE का सेंसेक्स 456 अंक की तेजी के साथ 60571 के लेवल पर बंद हुआ है, जबकि NSE का निफ्टी 134 अंक बढ़कर 18070 के लेवल पर बंद हुआ है।

इन इंडेक्सों ने किया अच्छा कारोबार

मंगलवार को बाजार में अच्‍छी खरीदारी देखने को मिली। मेटल, बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो और फार्मा इंडेक्स ने अच्छा कारोबार किया है और यह सभी आधे से लेकर 1 फीसदी तक मजबूत हुई है। हालांकि आज आईटी और रियल्‍टी इंडेक्‍स में गिरावट रही है। वहीं, हैवीवेट शेयरों ने अच्छा कारोबार किया है।

सेंसेक्स के 23 शेयर बढ़त पर बंद

शाम के वक्त सेंसेक्स के 30 शेयर में से 23 शेयर हरे निशान पर बने हुए हैं,जबकि 7 शेयरों में गिरावट दर्ज हुई है। इससे पहले आज सुबह सेंसेक्स से सारे शेयर बढ़त पर कारोबार कर रहे थे। BSE पर 3600 शेयरों में कारोबार हुआ। इसमें 1860 शेयरों में खरीदारी और  1637 शेयरों में बिकवाली रही है।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

आज के टॉप गेनर्स में BAJAJFINSV, INDUSINDBK, BHARTIARTL, LT, HDFCBANK, BAJFINANCE, TITAN, HDFC शामिल हैं। जबकि टॉप लूजर्स की लिस्ट में shree Cement, Cipla, Eicher Motors, Divis lab, BPCL, Tech Mahindra, TCS और Asian Paints हैं।

अमेरिकी बाजार बढ़त पर बंद

वहीं, आज घरेलू बाजार शेयर बाजार के साथ-साथ प्रमुख एशियाई बाजारों में भी तेजी रही है। एशिया के सारे शेयर बाजार बढ़त पर रहे। वहीं, सोमवार को अमेरिका के शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुए हैं।

बाजार में तेजी आने की वजह

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वीके विजयकुमार ने कहा कि विदेशी संस्थागत निवेशकों के ट्रेंड में अचानक बदलाव आया है,जिसकी वजह से घरेलू शेयर बाजार में मौजूदा दौर में तेजी देखने को मिल रही है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR