Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeShare marketआए जबरदस्त नतीजों ने उछाले डी-मार्ट के शेयर, क्या सही समय है...

आए जबरदस्त नतीजों ने उछाले डी-मार्ट के शेयर, क्या सही समय है शेयर में दांव लगाने का, जानें एक्सपर्ट की बातें

D Mart Shares Jump

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। सोमवार को शेयर बाजार में गिरावट के बाद भी डी-मार्ट चेन ऑपरेट करने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स (Avenue Supermarts) के शेयर उछाल आया है। कंपनी शेयरों में यह उछाल वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में दमदार नतीजे की वजह से आया है। 4 फीसदी उछाल के साथ आज 4091.90 रुपये के भाव पर एवेन्यू सुपरमार्ट्स का शेयर बाजार में कारोबार कर रहा है। इससे पहले शुक्रवार को कंपनी के शेयर भाव 3942.05 रुपये था। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक आरके दमानी की कंपनी D-Mart के आपरेटर Avenue Supermarts के शेयर पर ब्रोकरेज हाउसों अपना मिला जुला रिएक्शन दिया है।

शेयर की वैल्युएशन अभी भी अधिक, न्यूट्रल रेटिंग

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Avenue Supermarts के शेयर को न्यूट्रल रेटिंग दी और कंपनी शेयर का टारगेट प्राइस 3500 रुपये रखा है। ओसवाल का कहना है कि DMART के फुटप्रिंट और कास्ट आप्टिमाइजेशन में अच्छी ग्रोथ रही है। इससे कंपनी का EBITDA 19 फीसदी और PAT CAGR 26 फीसदी रहा है। हालांकि महंगाई के चलते रेवेन्यू प्रति वर्ग फुट पर दबाव देखने को मिला है। FY22-24E के लिए कंपनी का EBITDA/PAT CAGR 37 फीसदी और 50 फीसदी रह सकता है.जबकि फुटप्रिंट CAGR इस दौरान 17 फीसदी रहने के आसार है। फिलहाल, शेयर की वैल्युएशन अभी भी काफी अधिक है।

जेपी मॉर्गन ने रखा अंडरवेट रेटिंग में

वहीं, ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने एवेन्यू सुपरमार्ट्स को अंडरवेट की रेटिंग रखा है। ब्रोकरेज हाउस ने प्रति शेयर टारगेट प्राइस 3000 रुपये से बढ़ाकर 3150 रुपये कर दिया। इसके अलावा एक और ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस Jefferies ने डी-मार्ट में होल्ड की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने प्रति शेयर टारगेट प्राइस 3450 रुपये से बढ़ाकर 3900 रुपये कर दिया है।

कंपनी को पहली तिमाही में 5 गुना का हुआ शुद्ध लाभ

दरअसल, हाल ही में डी-मार्ट चेन ऑपरेट करने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने वित्त वर्ष 2022-23 के पहली तिमाही जून 2023 के अपने नतीजों की घोषणा की। पहली तिमाही जून 2023 में कंपनी को शुद्ध लाभ में 5 गुना इजाफा हुआ, जो 680 करोड़ रुपये का रहा है। इससे पहले पिछले साल जून 2022 में कंपनी को 115 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। वहीं, वित्त वर्ष की पहली तिमाही जून 23 में कंपनी के  रेवेन्यू करीब 95 फीसदी हुआ है और अब यह 9,807 करोड़ रुपये पर आ गया है। इससे पहले पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यह 5,032 करोड़ रुपये रहा था।  Avenue Supermarts ने जून तिमाही में 10 नए स्टोर नेटवर्क में जोड़े हैं।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Update: आईटी इंडेक्स ने खराब किया पहले दिन बाजार का मूड, सेंसेक्स 269 अंक लुढ़का

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR