Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeShare marketपहली तिमाही नतीजों के बाद RIL शेयर लुढ़के, शेयर बेचें रखें या...

पहली तिमाही नतीजों के बाद RIL शेयर लुढ़के, शेयर बेचें रखें या करें निवेश; जानिए क्या कहते एक्सपर्ट

- Advertisement -

Brokerage Advice on Reliance Shares

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही जून 2022 के कंपनियों ने अपने नतीजों को जारी करना शुरू कर दिया है। और कई कंपनियों के रिजल्ट्स आना बाकी हैं। पहली तिमाही के नतीजे आने से पहले कई कपनियों ने शेयरों ने तेजी पकड़ी है। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के मामले में यह उलटा साबित हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने हाल ही के दिनों में जून तिमाही के अपने नतीजे जारी किये हैं। यह नतीजे कंपनी के उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे हैं, जिसका असर कंपनी शेयर में दिखाई पड़ा है। पहली तिमाही के नतीजे आने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट आई है।

आज 3.5 फीसदी टूटा शेयर

इस गिरावट का असर यह है कि रिलायंस का शेयर कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सेंसेक्स 30 का टॉप लूजर नजर बना हुआ है। आज के कारोबार में कंपनी के शेयर करीब 3.5 फीसदी टूटकर 2412 रुपए पर आ गये हैं, जबकि शुक्रवार को बाजार बंद होने पर यह 2503 रुपये प्रति शेयर का भाव पर था। भले ही RIL का मुनाफा वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में उतना अच्छा न रहा है लेकिन इसकी सब्सिडरी कंपनियां टेलिकॉम और रिटेल बिजनेस में मजबूत ग्रोथ देखने को मिली है। हालांकि इसके बाद कई ब्रॉकेज हाउस निवेशकों को कंपनी शेयर खरीदने और शेयर में बने रहने की सलाह दे रहे हैं।

निवेशक बने रहे कंपनी के साथ

रिलायंस के शेयर गिरावट के बाद ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने निवेशकों को कंपनी साथ बने  और निवेश करने की सलाह दी है। हाउस ने कंपनी शेयर का टारगेट प्राइस 2785 रुपये तय किया है। उसका कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) का PAT जून तिमाही में सालाना आधार पर 46 फीसदी और तिमाही आधार पर 11 फीसदी बढ़ गया है, जबकि रेवेन्यू और EBITDA ग्रोथ सालाना आधार पर 57 फीसदी और 63 फीसदी रहा है। हालांकि EBITDA और PAT में अनुमान से कुछ कम लाभ मिला है। लेकिन RJio की ARPU-लेड EBITDA ग्रोथ सालाना आधार पर 27 फीसदी रही है और आपरेशंस में रिकवरी के चलते कंपनी रिटेल EBITDA में भी 98 फीसदी का उछला हुआ है।

कंपनी शेयर को एड की सलाह

वहीं, एक अन्य ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने शेयर में ​ADD की सलाह दी है। शेयर टारगेट प्राइस 2710 रुपये रखा है। फर्म का कहना है कि कंपनी के EBITDA में सालाना आधार पर 63 फीसदी की मजबूत ग्रोथ रही है। वहीं, नेट ​अर्निंग में भी 41 फीसदी ग्रोथ रही है,जबकि  OTC सेग्मेंट में रिकॉर्ड परफॉर्मेंस देखने को मिला और GRMs 20.8 डॉलर/bbl के रिकॉर्ड लेवल पर रहा है। हालांकि पेटकेम मार्जिन बराबर रहा है और कंपनी का अपस्ट्रीम बिजनेस मजबूत रहा है।

संबंधित खबरें:

Stock Market Live: बाजार ने खोई पिछले हफ्ते की बढ़त, सेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ्टी भी गिरा, रिलायंस टॉप लूजर्स

इसे भी पढ़ें: बढ़ाती महंगाई के बीच ये बैंक साकार कर रहें घर बनाने का सपना, 7 फीसदी से कम दर पर दे रहीं होम लोन

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR