Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeShare marketNSE का पूर्व ग्रुप आपरेटिंग आफिसर Anand Subramaniam को CBI ने किया...

NSE का पूर्व ग्रुप आपरेटिंग आफिसर Anand Subramaniam को CBI ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

Anand Subramaniam Arrested

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
CBI ने बीती रात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व ग्रुप आपरेटिंग आफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम (Anand Subramaniam) को गिरफ्तार कर लिया है। आनंद सुब्रमण्यम की गिरफ्तारी चेन्नई से हुई। आज सुबह सीबीआई के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कई गड़बड़ियों का पता चला है। बता दें कि सीबीआई आनंद सुब्रमण्यम (Anand Subramaniam) से लगातार पूछताछ कर रही थी। CBI ने उसके पास से जितने दस्तावेज जब्त किए गए थे, उसे गंभीरता से खंगाला जा रहा है। एनएसई में गड़बड़ियों मिलने की सूचना के बाद सीबीआई ने चेन्नई में उसके आवास पर छापा मारा था।

बताया जा रहा है कि आनंद सुब्रमण्यम ही बाबा बनने का ढ़ोंग कर रहा था। बाबा बनकर वह NSE की प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को प्रभावित कर रहा था। बताया जा रहा है कि वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं कर रहा था। सीबीआई अज्ञात योगी और चित्रा के बीच ईमल पर हुई बातचीत के बारे में अधिक जानकारी चाह रही थी लेकिन आनंद सही से इस बारे में नहीं बता रहा था।

मार्केट रेग्युलेटर SEBI के मुताबिक, आनंद की पत्नी सुनीता को स्टॉक एक्सचेंज के चेन्नई आफिस में 1 अप्रैल 2013 से 31 मार्च 2014 के बीच कंसल्टेंट के रूप में नौकरी दी गई थी। उस समय उनकी सैलरी 60 लाख रुपए फिक्स की गई थी। इसी दिन आनंद को चीफ स्ट्रैटिजिक एडवाइजर नियुक्त किया गया था और उसकी सैलरी 1.68 करोड़ रुपए थी। आनंद उस समय एक कंपनी में 15 लाख रुपए की नौकरी कर रहा था।

Also Read : Share Market में शानदार रिकवरी, सेंसेक्स 1300 अंक उछला

Also Read: Share Market में T+1 Settlement System आज से होगा लागू

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR