Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomePersonal financeSBI ने बढ़ाई स्पेशल एफडी स्कीम की निवेश की अवधि, इस पर...

SBI ने बढ़ाई स्पेशल एफडी स्कीम की निवेश की अवधि, इस पर निवेशकों को मिल रहा तगड़ा ब्याज

Wecare FD Scheme Date Extended

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अगर आपने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट योजना वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश किया है तो यह खबर आपके लिए काफी अहम साबित होने वाली है। अहम इस लिए है कि इस खबर में आपको वीकेयर एफडी स्कीम की अपडेट जानकारी मिलने वाली है। एसबीआई  ने वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। बैंक ने स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट योजना वीकेयर एफडी स्कीम को 31 मार्च, 2023 के लिए बढ़ा दिया गया है। अब निवेशक 31 मार्च, 2023 तक इस योजना में निवेश कर सकते हैं।

इसलिए हुई स्कीम की शुरुआत

दरअसल, एसबीआई ने सीनियर सिटीजंस को निवेश पर अधिक रिटर्न देने के लिए कोरोना महामारी के दौरान अलग तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम वीकेयर एफडी स्कीम की शुरुआत की थी इस स्कीम पिछले महीने अगस्त में रिवाइज किया गया थ। सीबीआई की इस स्कीम का सबसे अधिक लाभ सीनियर सिटीजंस निवेशकों को प्राप्त हो रहा है।

5 से 10 साल के निवेश कर देती है इतने फीसदी का ब्याज

फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम वीकेयर एफडी स्कीम में निवेशक 5 साल की अवधि के लेकर 10 साल तक की अवधि तक निवेश कर सकते हैं यानी पैसा लगा सकते हैं। इतना ही नहीं इस स्कीम में समान्य लोग भी पैसा निवेश कर मोटा लाभ कमा सकते हैं। बैंक के मुताबिक,  इस स्कीम में 5 से 10 साल की अवधि पर बैंक सामान्य नागरिकों को 5.65 फीसदी ब्याज प्रदान कर रहा है तो वहीं, सीनियर सिटीजन को इस अवधि पर 6.45 फीसदी ब्याज दे रहा है।

जानिए निवेश करने की अवधि

इस स्कीम में 7 दिन से लेकर 10 साल की अवधि के लिए एफडी होती है। 2 से 3 साल की अवधि के लिए एफडी पर एसबीआई सामान्य नागरिकों को  5.50 फीसदी ब्याद प्रदान कर रहा है और सीनियर सिटीजन को इसी अवधि पर निवेश करने पर 6.00 फीसदी ब्याज दे रहा है। वहीं,  3 से 5 साल के निवेश पर बैंक सामान्य नागरिकों को 5.60 फीसदी ब्याज दे रहा है तो सीनियर सिटीजंस के 6.10 फीसदी ब्याज मुहैया कर रहा है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR