Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomePersonal financeकेनरा बैंक लॉन्च किया एआई1 सुपर ऐप, मिलेगी एक जगह 250 सुविधाएं

केनरा बैंक लॉन्च किया एआई1 सुपर ऐप, मिलेगी एक जगह 250 सुविधाएं

Canara Bank AI1 Super App

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान रखते हुए केनरा बैंक ने एआई1 नामक एक सुपर ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप के माध्यम से बैंक ग्राहकों को एक ही जगह 250 सुविधाएं प्रदान करेगा। एआई1 लॉन्च होने के बाद अब फोन में ज्याादा ऐप रखने की जरूरत नहीं। यह ऐप एडवांस्ड फीचर से लैस है,जिसमें यूआई और यूएक्स जैसी तकनीक लगी हुई है। इसमें मल्टीपल थीम्स के साथ यूजर्स डैशबोर्ड बदलने के कई विकल्प दिये गये हैं। इसके अलावा ब्राइटनेस एडजेस्टमेंट की भी सुविधा दी गई है,ताकि अधिक समय तक उपयोग करने पर आंखों में दर्द उत्पन्न न हो।

हर समय ई-ट्रांजेक्शन सुविधा उपलब्ध करवाना

केनरा बैंक के नए ऐप एआई1 लॉन्च करने के बाद एमडी और सीईओ एल वी प्रभाकर ने कहा कि बैंक का उद्देश्य सबके लिए हर जगह और हर समय ई-ट्रांजेक्शन की सुविधा उपलब्ध कराना है, ताकि हमारे ग्राहकों का समय बच सके और बैंकों की लाइन में न लगाना पड़े।

मिलेंगे यह सारी सुविधाएं

अगर इस ऐप पर मिलने वाली सुविधाओं पर नजर डालें तो इसमें शॉपिंग, बिल पेमेंट, फ्लाइट बुकिंग, होटल व कैब बुकिंग, लोन रीपेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा आपको ऐप के जरिए म्यूचुअल फंड, बीमा में निवेश और डीमैट अकाउंट खुलने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा म्यूचुअल फंड, बीमा में निवेश और डीमैट अकाउंट खुलने की सुविधा के साथ कई सरकारी योजनाओं जैसे पीपीएफ खाता, सुकन्या समृद्धि योजना, वरिष्ठ नागरिक बचत खाता, किसान विकास पत्र, पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई और एपीवाई जैसी विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की जानकारी और लाभ ले सकते हैं। खास बात यह है कि इस ऐप को 11 भाषाओं में उपयोग किया जा सकता है। उपभोक्ता अपनी भाषा के हिसाब से उसको चला सकता है।

खाता के साथ वीडियो केवाईसी भी कर सकेंगे

इसके अलावा ग्राहक इस ऐप के माध्यम से वीडियो केवाईसी, खाता खोलने, अकाउंट बैलेंस जानने, यूपीआई स्कैन करने और शॉपिंग कर सकेंगे।

इतने ग्राहकों को दे रहा सेवा

आपको बता दें कि केनरा बैंक देश का तीसरा सबसे राष्ट्रीयकृत बड़ा बैंक है। यह बैंक 9734 शाखाओं के माध्यम से 10.6 करोड़ ग्राहकों को सेवाएं दे रहा है। इसकी स्थापना 1906 में कर्नाटक के मैंगलोर में हुई थी,जबकि राष्ट्रीकरण 1969 में किया गया था।

इसको भी पढ़ें:

We Women Want: देश की महिलाओं को विशेष रूप से कानूनी जागरुक होना अति आवश्यक

इसे भी पढ़ें: RBI Action on Banks

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR