Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeMutual fundThese 3 SIP Closed : मोतीलाल ओसवाल ने इन 3 विदेशी योजनाओं...

These 3 SIP Closed : मोतीलाल ओसवाल ने इन 3 विदेशी योजनाओं में एसआईपी की बंद

These 3 SIP Closed

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट को. लिमिटेड (Motilal Oswal Asset Management Co. Ltd) ने 3 योजनाओं में एसआईपी को बंद कर दिया है। यदि आपने भी इन तीन योजनाओं के म्यूचुअल फंड में निवेश किया है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए।

दरअसल मोतीलाल ओसवाल फंड हाउस ने 3 अंतर्राष्ट्रीय योजनाओं में अपनी सिस्टमेटिक इन्वेस्टमें प्लान (SIP) को रोका है। एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने उद्योग के हिसाब से ओवरसीज इन्वेस्टमेंट एक्सपोजर पर लिमिट के कारण फैसला लिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मोतीलाल फंड हाउस ने कहा कि 1 अप्रैल 2022 से एसएंडपी 500 इंडेक्स फंड (S&P 500 Index Fund), एमएससीआई ईएएफई टॉप 100 सिलेक्ट इंडेक्स फंड (MSCI EAFE Top 100 Select Index Fund) और नैस्डैक 100 फंड आफ फंड (Nasdaq 100 Fund of Fund) में एसआईपी (SIP) और सिस्टमेटिक ट्रांसफर प्लान (STP) को रोक दिया गया है।

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि 31 मार्च, 2022 के कट-आफ समय के बाद उपरोक्त योजनाओं में किसी भी मौजूदा पंजीकृत SIP / STP को स्वीकार और प्रोसेस नहीं किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक अन्य म्यूचुअल फंड हाउस ने भी अपने विदेशी फंड में नए एसआईपी/एसटीपी और एकमुश्त निवेश बंद कर दिया है।

1 अरब डॉलर से ज्यादा नहीं कर सकते निवेश

बता दें कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने जनवरी में ओवरसीज सिक्योरिटीज में निवेश करने वाले म्यूचुअल फंडों को विदेशी शेयरों और निवेश रोकने की सलाह दी थी ताकि उद्योग के आधार पर विदेशी सीमाओं के उल्लंघन से बचा जा सके।

3 जून 2021 के सेबी (SEBI) के एक सर्कुलर के मुताबिक म्यूचुअल फंड्स 7 अरब डॉलर की कुल सीमा के साथ प्रत्येक म्यूचुअल फंड्स 1 अरब डॉलर तक का विदेशी निवेश कर सकते हैं।

Also Read : Share Market Update : बढ़त में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 120 अंक ऊपर

Also Read : 137 दिन से स्थिर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े, रसोई गैस भी 50 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR