Tuesday, November 29, 2022
Tuesday, November 29, 2022
HomeMutual fundMutual Fund Investments: 100 रुपए प्रतिदिन की बचत से कर सकते हैं...

Mutual Fund Investments: 100 रुपए प्रतिदिन की बचत से कर सकते हैं निवेश

- Advertisement -

Mutual Fund Investments

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) आज निवेश का सबसे अच्छा माध्यम माना जाता है। म्यूचुअल फंड में 500 रुपए महीने से एसआईपी के जरिए निवेश शुरू किया जा सकता है। लेकिन स्वरोजगरार में लगे और प्रतिदिन भुगतान पाने वाले लोगों के लिए ऐसा करना बहुत मुश्किल होता है।

ऐसे में अब म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म जेडफंड्स (ZFunds) एक ऐसा फंड लेकर आया है जिसमें आप 100 रुपये की प्रतिदिन बचत से भी निवेशक कर सकेंगे। प्रतिदिन 100 रुपए वाली एसआईपी (SIP) को ग्रामीण इलाकों एवं छोटे कस्बों को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। जेडफंड्स के मुताबिक इस एसआईपी योजना को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और टाटा म्यूचुअल फंड के साथ मिलकर पेश किया गया है।

इसके अलावा कंपनी अपने उत्पाद पहुंच को बढ़ाने के लिए कई अन्य म्यूचुअल फंड कंपनियों के संपर्क में भी है। इस फंड योजना के जरिये ZFunds टियर-2, टियर-3 और टियर-4 शहरों में रहने वाले लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा। यह योजना छोटे शहरों और गांव में रहने वाले लोगों के बीच रोजाना आधार पर कमाई की दर ज्यादा होने से यह योजना ज्यादा कारगर हो सकती है।

इस बारे में कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष कोठारी ने कहा कि भारत के लोगों तक म्यूचुअल फंड उत्पादों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए यह एकदम नई अवधारणा है।

Also Read : बाजार में सोना हुआ महंगा, चांदी के भाव में आई नरमी, 10 ग्राम सोना पहुंचा इस भाव पर

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR