Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeMutual fundL&T Mutual Fund को HSBC ने खरीदा, 3200 करोड़ में हुई डील

L&T Mutual Fund को HSBC ने खरीदा, 3200 करोड़ में हुई डील

L&T Mutual Fund

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
L&T Mutual Fund को ग्लोबल लेवल की बड़ी फाइनेंशियल कंपनी HSBC ने 3,200 करोड रुपए में खरीद लिया है। इसका ऐलान L&T फाइनेंस होल्डिंग्स ने वीरवार किया। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह HSBC AMC को अपने म्यूचुअल फंड बिजनेस को बेच देगी। 3200 करोड़ रुपए की यह डील भारतीय फंड इंडस्ट्री में अब तक का सबसे बड़ी डील माना जा रहा है।

इस डील के तहत HSBC L&T फाइनेंस होल्डिंग्स की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी L&T Investment Management Limited के सभी इक्विटी शेयर खरीद लेगी। L&T फाइनेंस होल्डिंग्स ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि बोर्ड आफ डायरेक्टर की वीरवार को हुई बैठक में L&T इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट लिमिटेड के सभी पेड-अप शेयर को HSBC एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को बेचने पर विचार हुआ।

बता दें कि देश में अभी कुल 43 फंड हाउस हैं। इस डील के बाद HSBC म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में 12वें नंबर की कंपनी बन जाएगी। सितंबर तिमाही के आखिर तक L&T म्यूचुअल फंड के पास 80,300 करोड़ रुपए का असेट अंडर मैनेजमेंट था और HSBC का असेट अंडर मैनेजमेंट 11,300 करोड़ रुपए था। लेकिन अब इस डील के बाद दोनों का असेट अंडर मैनेजमेंट 92 हजार करोड़ रुपए के पार हो जाएगा।

Also Read : GST Related New Laws 1 जनवरी से बदल रहे GST से संबंधित कानून, जान लीजिए

Also Read : World First Text Message Auction 91 लाख में वोडाफोन ने बेचा दुनिया का पहला टेक्स्ट मैसेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR