Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeMutual fundHousing Theme NFO : हाउसिंग सेक्टर में निवेश करने का एक और...

Housing Theme NFO : हाउसिंग सेक्टर में निवेश करने का एक और विकल्प, 28 को खुलेगा एनएफओ

Housing Theme NFO

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने अपने हाउसिंग अपॉर्चुनिटीज फंड (ICICI Prudential Housing Opportunities Fund) के लॉन्च की घोषणा की है। यह एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है जो हाउसिंग थीम में वृद्धि से लाभान्वित होने वाली अपेक्षित कंपनियों में निवेश करेगी।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल हाउसिंग अपॉर्चुनिटीज फंड के लिए नया फंड आफर (NFO) 28 मार्च को सदस्यता के लिए खुलेगा और 11 अप्रैल को बंद होगा। अत: म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए एक और नया विकल्प खुलने वाला है। फंड हाउस ने बताया कि इससे अचल संपत्ति की कीमतों पर दबाव कम हो सकता है और हाउसिंग को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए एक थीम के रूप में सहायता मिल सकती है।

बता दें कि हाउसिंग थीम में हाउसिंग फाइनेंस, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, सीमेंट, बैंक, बिजली, स्टील, एलपीजी, सीएनजी, पीएनजी, एलएनजी सप्लायर्सआदि जैसे अलग-अलग सेक्टर्स आते हैं। फंड हाउस के मुताबिक, एक थीम के रूप में हाउसिंग एक बदलाव के लिए तैयार है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक शहरी क्षेत्रों में भारतीयों की संख्या 2025 तक 525 मिलियन और 2036 तक 600 मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है। इसके अलावा भारत में रियल एस्टेट सेक्टर भी ग्रोथ करेगा और अनुमान के मुताबिक 2030 तक 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। इसके शुरूआती संकेत हाउसिंग सेल्स की वैल्यूम (7प्रमुख शहरों में) की हेल्दी ग्रोथ में दिखाई दे रहे हैं। लाकडाअन के बाद इसमें लगभग 110 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Also Read : Market Capitalisation: बीते सप्ताह सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों के मार्केट कैप में हुआ जबर्दस्त उछाल, 2.72 लाख करोड़ रुपये की हुई वृद्धि

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR