Tuesday, August 9, 2022
Tuesday, August 9, 2022
HomeMutual fundबाजार में लॉन्च हुआ बड़ौदा बीएनपी परिबा फ्लेक्सी कैप फंड, सब्सक्रिप्शन 25...

बाजार में लॉन्च हुआ बड़ौदा बीएनपी परिबा फ्लेक्सी कैप फंड, सब्सक्रिप्शन 25 जुलाई से शुरू

Baroda BNP Paribas Mutual Fund

म्युचुअल फंड बाजार में एक सेफ निवेश में से एक मना जाता है। ऐसे में म्युचुअल फंड में निवेश करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। बड़ौदा बीएनपी परिबा म्युचुअल फंड (Baroda BNP Paribas Mutual Fund) ने बड़ौदा बीएनपी परिबा फ्लेक्सी कैप फंड लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) आज से खुल रहा है और अगले 10 दिनों तक चलेगा।

यह एक डायनेमिक इक्विटी स्कीम

दरअसल, म्युचुअल फंड की यह स्कीम एक डायनेमिक इक्विटी स्कीम है। इस स्कीम के तहत निवेशक बाजार पूंजीकरण वाली कंपनियों यानी लार्जकैप, मिडकैप और स्मालकैप में निवेश करने की सुविधा है। इसके जरिए निवेशक अलग अलग सेक्टर और सभी तरह के बाजार पूंजीकरण वाली कंपनियों में निवेश का अवसर मिलता है। इसके अलावा लंबी अवधि में इक्विटी और इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में भी निवेश कर धन अर्जित कर सकते हैं।

5 अगस्त तक कर सकते हैं सब्सक्राइब

बड़ौदा बीएनपी परिबा फ्लेक्सी कैप फंड 25 जुलाई (आज) से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। इसमें निवेशक की 5 अगस्त, 22 तक पैसा डाल सकते हैं। इस मौके पर बड़ौदा बीएनपी परिबा एसेट मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)  सुरेश सोनी ने कहा कि हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं, जो लगातार विकास कर रही है। अर्थव्यवस्था और व्यवसायों के विकसित होने के साथ ही सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली कंपनियां, सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सेक्टर और साथ ही मार्केट कैप भी बदलते रहते हैं। इसलिए, फंड मैनेजर को पोर्टफोलियो का प्रबंधन करते समय निवेश शैली के बारे में पता होना चाहिए, जो अनुकूल हो।

फ्लेक्सी कैप फंड हो सकता  बेहतर साबित

उन्होंने कहा कि फ्लेक्सी कैप फंड बाजार पूंजीकरण और सेक्टर में निवेशकों के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं। यह फ्लेक्सी कैप फंड को पूरी तरह से एक इक्विटी समाधान बनाता है, जो बाजार के हर तरह के हालात के अनुकूल हो। इसके अलावा निवेशकों को विविधता के साथ जोखिम से सुरक्षा दिलाते हैं।

निवेश के लिए यह योजना त्रि-आयामी दृष्टिकोण अपनाएगी

बड़ौदा बीएनपी परिबा एसेट मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य निवेश अधिकारी -इक्विटी, संजय चावला का कहना है कि यह योजना निवेश के लिए त्रि-आयामी दृष्टिकोण अपनाएगी। हमारे इक्विटी निवेश के तरीके को ध्यान में रखते हुए यह स्कीम उन कंपनियों की पहचान करेगी, जिनके पास मजबूत व्यवसाय, मजबूत इकोनॉमिक फंडामेंटल, अनुभवी और प्रतिष्ठित प्रबंधन हो और कंपनियों के पास लंबी अवधि के लिए विकास करने की मजबूत संभावनाएं हों।

संबंधित खबरें:

ब्याज दर में बढ़ोतरी की चपेट में आया म्यूचुअल फंड, जून में हो गई 92,248 करोड़ रुरपये की निकासी

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR