Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeKaam ki BaatWhatsApp Great Feature Coming Soon: वॉट्सऐप लाने वाला है एक नया फीचर,...

WhatsApp Great Feature Coming Soon: वॉट्सऐप लाने वाला है एक नया फीचर, जिसमे देख पाएंगे फोटो-वीडियो का फुल प्रिव्यू

- Advertisement -

WhatsApp Great Feature Coming Soon

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

WhatsApp Great Feature Coming Soon: यदि आप अपना वॉट्सऐप एंड्राइड फ़ोन में यूज़ करते है तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दे की वॉट्सऐप अपने एंड्रॉइड यूजर्स को एक शानदार फीचर देने की तैयारी में है। ये फीचर मीडिया फाइल्स का फुल प्रिव्यू दिखाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो एंड्रॉइड ऐप पर डॉक्यूमेंट के रूप में शेयर की गई फोटो और वीडियो का फुल प्रिव्यू दिखाएगा।

इस फीचर का नाम ‘Document Preview’ रखा जायेगा। प्रिव्यू फीचर अभी PDF फाइल्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर की जरूरत इसलिए भी है, क्योंकि वॉट्सऐप ऐप पर भेजी गए फोटो-वीडियो को कम्प्रेस कर देता है। और फिर फोटोस और वीडियोस की ओरिजनल क्वालिटी बनाए रखने के लिए इन्हें डॉक्टूमेंट के रूप में भेजना पड़ता है।

न्यू अपडेट के बारे में जानकारी

इस अपडेट के बारे में जानकारी वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetainfo ने दी है। डॉक्यूमेंट प्रिव्यू फीचर को एंड्रॉइड पर वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.22.5.11 पर रोल आउट किया जा रहा है। प्लेटफॉर्म का कहना है कि “वॉट्सऐप अगले कुछ अपडेट में इमेज प्रिव्यू को इनेबल करने की योजना बना रहा है”, जिसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि आने वाले हफ्तों में अपडेट बड़े यूजर बेस के लिए उपलब्ध हो सकता है।

तब तक, डाक्यूमेंट्स के लिए प्रिव्यू फीचर केवल PDF फाइलों के लिए उपलब्ध है। दस्तावेज़ को खोलने से पहले आप उसका प्रिव्यू देख सकते हैं। जल्द ही, तस्वीरों के साथ-साथ वीडियो को भी इसी तरह से देखा जाएगा, और आपको फ़ाइल को शेयर करने से पहले उसके कंटेंट का अंदाजा हो जाएगा।

फोटो-वीडियो को कर पाएंगे कम्प्रेस

अब आप व्हाट्सऐप पर शेयर की गई फोटो और वीडियो फाइल्स को कम्प्रेस भी कर सकेंगे। व्हाट्सप्प कम्प्रेशन को कम करने के लिए एक फीचर पर काम कर रहा था। इसलिए यूज़र्स ओरिजनस क्वालिटी को बनाए रखने के लिए फोटो और वीडियो को डाक्यूमेंट्स के रूप में भेजते हैं।

यह पहली बार नहीं है जब वॉट्सऐप ऐप पर शेयर किए गए कंटेंट के लिए लार्ज प्रिव्यू रोल आउट कर रहा है। पिछले साल, इसने ऐप के माध्यम से शेयर किए गए लिंक के लिए बड़े और बोल्ड प्रिव्यू रोल आउट किए गए थे।

Also read:- Twitter 6 Conversations Pin Feature: ट्विटर यूज़र्स अब 6 कन्वर्सेशन को कर पाएंगे पिन, जानिए डिटेल

Also read:- Flipkart Cooling Days Sale: एयर कूलर, स्मार्ट एसी, स्प्लिट इन्वर्टर एसी, आदि चीजो पर पाए 50 प्रतिशत की धमाकेदार छूट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR