Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeKaam ki BaatTwitter 6 Conversations Pin Feature: ट्विटर यूज़र्स अब 6 कन्वर्सेशन को कर...

Twitter 6 Conversations Pin Feature: ट्विटर यूज़र्स अब 6 कन्वर्सेशन को कर पाएंगे पिन, जानिए डिटेल

- Advertisement -

Twitter 6 Conversations Pin Feature

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Twitter 6 Conversations Pin Feature: ट्विटर अपने मैसेजिंग फीचर में और अधिक चीज़ो को जोड़कर धीरे-धीरे इसे बढ़ा रहा है। पिछले साल कंपनी ने सीधे संदेश या डीएम को अधिक प्रोडक्टिव बनाने के लिए कई नए फीचर्स को जोड़ा। लिस्ट में इंडिविजुअल चैट में अधिकतम 20 लोगों को ट्वीट करने की एबिलिटी, यूज़र्स को नवीनतम बातचीत में कूदने में मदद करने के लिए एक नया स्क्रॉलिंग आइकन, प्रतिक्रिया पिकर से प्रतिक्रिया जोड़ने की क्षमता और दूसरों के बीच टाइमस्टैम्प को हटाकर इनबॉक्स को अस्वीकार करने की क्षमता शामिल है। इस साल, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म डीएम को स्मार्ट बनाने के लिए और अधिक बदलाव कर रहा है।

ट्विटर द्वारा की गयी घोषणा 

ट्विटर ने कल घोषणा की कि अब यूज़र्स अपने प्लेटफॉर्म पर छह डीएम को पिन कर सकते हैं। “अपने पसंदीदा डीएम काफिलों को पिन करके उन्हें आसानी से सुलभ रखें! अब आप छह वार्तालापों को पिन कर सकते हैं जो आपके डीएम इनबॉक्स में सबसे ऊपर रहेंगे, ”ट्विटर ने समाचार की घोषणा करते हुए एक पोस्ट में लिखा। इससे पहले, ट्विटर यूज़र्स प्लेटफॉर्म पर केवल एक संदेश पिन कर सकते थे, जो बदले में उनकी सभी महत्वपूर्ण बातचीत को शीर्ष पर रहने में सक्षम बनाता था। जहां तक ​​उपलब्धता की बात है तो ट्विटर ने कहा कि इस अपडेट को दुनियाभर में एंड्रॉयड, आईओएस और वेब यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

फीचर का इस्तेमाल ऐसे करे?

इस सुविधा का उपयोग करना काफी सरल है। ट्विटर पर चैट या डीएम को पिन करने के लिए यूजर्स को मैसेज को प्रेस और राइट स्लाइड करना होगा, जिसके बाद उन्हें पिन फीचर दिखाई देगा। चैट को टॉप पर पिन करने के लिए यूजर्स को पिन बटन पर टैप करना होगा। इस तकनीक का उपयोग करके ट्विटर यूज़र्स छह चैट तक पिन कर सकते हैं।

विशेष रूप से, यह अपडेट भारत में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर द्वारा पेटीएम के लिए समर्थन शुरू करने के कुछ ही दिनों बाद आया है। पेटीएम एकीकरण के साथ, ट्विटर यूज़र्स माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के टिप्स फीचर का उपयोग करने के लिए पेटीएम के ई-वॉलेट का उपयोग करने में सक्षम होंगे। ट्विटर ने घोषणा करते हुए कहा, “पेटीएम के इंटरफेस के माध्यम से, लोग यूपीआई, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, वॉलेट और अन्य सहित भुगतान के कई तरीकों के माध्यम से भारत भर में व्यक्तियों और संगठनों का समर्थन करने में सक्षम होंगे।”

Also read:- Flipkart Cooling Days Sale: एयर कूलर, स्मार्ट एसी, स्प्लिट इन्वर्टर एसी, आदि चीजो पर पाए 50 प्रतिशत की धमाकेदार छूट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

MOST POPULAR