Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeKaam ki BaatLIC Policy Revive Chance : यदि आपकी एलआईसी पॉलिसी हो गई लैप्स...

LIC Policy Revive Chance : यदि आपकी एलआईसी पॉलिसी हो गई लैप्स तो 25 मार्च तक करें ये काम, दोबारा हो जाएगी शुरू

LIC Policy Revive Chance

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
यदि आपके पास एलआईसी की कोई ऐसी पॉलिसी (LIC Policy) है जो प्रीमियम न भर पाने के कारण लैप्स हो गई हो तो आपके पास इस पॉलिसी को फिर से शुरू करने का बहुत अच्छा मौका है। इसके लिए लाइफ इंश्योरेंस कार्पोरेशन की ओर से एक अभियान चलाया जा रहा है जिसकी आखिरी तारीख कल यानि 25 मार्च है।

यह अभियान 7 फरवरी से शुरू हुआ था। इस अभियान के तहत लाइफ इंश्योरेंस कार्पोरेशन ने लैप्स्ड हो चुकी बीमा पॉलिसी को सस्ते में रिवाइव करवाने का मौका दे रही है। अत: इस अभियान का फायदा उठाकर अपनी लैप्स पॉलिसी को रिवाइव करने, जीवन बीमा को बहाल करने और अपने परिवारों के लिए वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करें।

लेट फाइन में मिल रही छूट (LIC Policy Revive Chance)

इस अभियान के बारे में एलआईसी ने बताया है कि जो पॉलिसी प्रीमियम पेइंग टर्म के कारण लैप्स हुई हैं या फिर पॉलिसी टर्म पूरा नहीं हुआ है, वैसी पॉलिसी को दोबारा शुरू किया जा सकता है। इसके लिए लेट फाइन देना होगा और पॉलिसी तुरंत शुरू हो जाएगी। इसकी अंतिम तारीख 25 फरवरी है।

बताया गया है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के आधार पर टर्म एश्योरेंस और हाई-रिस्क प्लान के अलावा अन्य के लिए लेट फाइन में छूट दी जा रही हैं। हालांकि मेडिकल रिक्वायरमेंट में कोई रियायत नहीं है लेकिन हेल्थ इंश्योरेंस और माइक्रो इंश्योरेंस प्लान के भी विलंब शुल्क में छूट दी जा रही है। माइक्रो इंश्योरेंस प्लान पर एलआईसी की तरफ से विलंब शुल्क पर पूरी रियायत दी जा रही है।

कितनी मिल रही फाइन में छूट (LIC Policy Revive Chance)

LIC Policy Revive Chance
LIC Policy Revive Chance

जानकारी के मुताबिक एक लाख रुपये की सीमा तक एलआईसी प्रीमियम भुगतान के लिए विलंब शुल्क में 20 प्रतिशत की छूट मिल रही है। 1 लाख रुपये से 3 लाख रुपये की सीमा के भीतर एलआईसी प्रीमियम भुगतान पर विलंब शुल्क 25 फीसदी या 2,500 रुपये की अधिकतम रियायत की अनुमति है। अगर एलआईसी प्रीमियम भुगतान 3 लाख रुपये की सीमा से अधिक है तो विलंब शुल्क के लिए छूट 30 फीसदी या 3000 रुपये की अधिकतम रियायत है।

Also Read : भारी गिरावट में खुला शेयर बाजार आया हरे निशान में, सेंसेक्स 30 अंक ऊपर

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR