Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeKaam ki BaatInstagram Reels: इंस्टाग्राम जल्द ही आपको दे सकता है 90 सेकंड की...

Instagram Reels: इंस्टाग्राम जल्द ही आपको दे सकता है 90 सेकंड की रील पब्लिश करने की अनुमति

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Instagram Reels: इंस्टाग्राम अपने फीचर reels पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। क्योकि इस फीचर को पूरी दुनिया में बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है। 2020 में फीचर को वापस लॉन्च करने के बाद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने रीलों में नई सुविधाओं और सुधारों को जोड़ते हुए कई अपडेट रोल आउट किए हैं। मेटा जल्द ही एक नया अपडेट रोल आउट कर सकता है, जिससे क्रिएटर्स के लिए 90 सेकंड की रील बनाने का विकल्प मिल सकता है।

Instagram Reels का वर्तमान समय

वर्तमान में, Instagram अपने उपयोगकर्ताओं को रीलों को तीन अंतराल में रिकॉर्ड और प्रकाशित करने की अनुमति देता है: 15 सेकंड, 30 सेकंड और 60 सेकंड। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पिछले साल जुलाई में 60-सेकंड की पेशकश को जोड़ा।

90 सेकेंड ऑप्शन की हो रही है टेस्टिंग

ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुज़ी के मुताबिक, इंस्टाग्राम फिलहाल रील्स के लिए 90 सेकेंड के ऑप्शन की टेस्टिंग कर रहा है। रील्स एडिटिंग टूल्स के बीच एक बटन है, जो आपको अलग-अलग समय अवधि के बीच चयन करने की अनुमति देता है, 90 सेकंड के लिए नया विकल्प वहां देखा गया था।

ट्वीट कर दी गयी जानकारी (Instagram Reels)

अगर इंस्टाग्राम रीलों की लंबाई की सीमा बढ़ाता है तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी। यह लंबे समय से रचनाकारों द्वारा मांगा गया है, और इसका प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक पहले से ही उपयोगकर्ताओं को 3 मिनट तक वीडियो शूट करने और पोस्ट करने की अनुमति देता है। टिकटॉक ने पिछले साल समय सीमा 60 सेकंड से बढ़ाकर तीन मिनट कर दी थी।

अभी तक, इंस्टाग्राम ने रीलों की बढ़ी हुई सीमा के बारे में कुछ भी घोषणा नहीं की है। यह फीचर फिलहाल विकास में है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इसे कब रोल आउट करेगा, इस पर कोई शब्द नहीं है।

इंस्टाग्राम रील्स को 2020 में किया गया था लांच

जब से इंस्टाग्राम रील्स की लॉन्चिंग हुई है तब से इसने बहुत अधिक कर्षण प्राप्त किया है, खासकर भारत जैसे देशों में, जहां टिकटॉक पर प्रतिबंध है। प्रतिबंध ने रीलों को देश में टिकटॉक के लिए सही विकल्प के रूप में उभरने दिया।

इंस्टाग्राम का नया फीचर

इसके अलावा, इंस्टाग्राम ने हाल ही में ‘Avatar’ के लिए समर्थन जोड़ा, जो स्नैप इंक के बिटमोजी का एक विकल्प है। नई अवतार सुविधा उपयोगकर्ताओं को कहानियों और डीएम में अपने 3D अवतार साझा करने की अनुमति देती है। यह फीचर फिलहाल केवल यूएस, कनाडा और मैक्सिको में ही लाइव है।

Instagram Reels

Also Read : Latest Gold Price सोने की कीमत में 34 रुपए का उछाल, जानें अब कितनी है कीमत

Read More : Automobile Sales Report मारुति सुजुकी, हुंदै की सेल्स में गिरावट, टाटा मोटर्स और स्कोडा की बिक्री बढ़ी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR