Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeGadgetHow To Send Emoji Pairs On WhatsApp : जानिए सैमसंग स्मार्टफोन से...

How To Send Emoji Pairs On WhatsApp : जानिए सैमसंग स्मार्टफोन से व्हाट्सएप पर इमोजी पेअर कैसे भेजें

- Advertisement -

How To Send Emoji Pairs On WhatsApp

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

How To Send Emoji Pairs On WhatsApp : व्हाट्सएप दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है। यह आपको सभी प्रकार की मीडिया फ़ाइलों को शेयर करने में सक्षम बनाता है। स्टिकर और एनिमेटेड स्टिकर से लेकर जीआईएफ, वीडियो और यहां तक ​​कि डूडल तक, व्हाट्सएप यूज़र्स अपने विचारों और आइडियाज को कई क्रिएटिव माध्यमों से इस प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। जो वह नहीं कर सकते वह है इमोजी पेयर्स को शेयर करना।

इमोजी पेयर्स आज एक ऐसा फीचर है जिसे सैमसंग ने पिछले साल अपने OneUI 4.0 अपडेट के लॉन्च के साथ पेश किया था। यह सुविधा वनयूआई 4.0 चलाने वाले सभी सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन पर उपलब्ध है और यह यूज़र्स को दो के जोड़े में विभिन्न इमोजी का चयन करने और उन्हें स्पेशल इफेक्ट्स के साथ अनुकूलित करने में सक्षम बनाता है और निश्चित रूप से, उन्हें संदेश, इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज, ट्विटर जैसे विभिन्न मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर शेयर करता है। यूज़र्स इमोजी पेअर को व्हाट्सएप पर भी साझा कर सकते हैं जहां उन्हें एनिमेटेड संदेशों के बजाय जीआईएफ के रूप में शेयर किया जाता है जो लूप में चलते हैं।

सिर्फ सैमसंग यूज़र्स के लिए है उपलब्ध :- 

अब, यह सुविधा सैमसंग स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है क्योंकि इमोजी जोड़ी सुविधा केवल सैमसंग कीबोर्ड के एक भाग के रूप में उपलब्ध है। इसका मतलब यह है कि स्मार्टफोन यूज़र्स जो अन्य कंपनियों के डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं – दोनों एंड्रॉइड और आईओएस – अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके इमोजी जोड़े साझा नहीं कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले कि आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके इमोजी पेअर बनाना और शेयर करना शुरू करें, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन पर सैमसंग के यूआई के लेटेस्ट वर्शन का उपयोग कर रहे हैं।

जानिए सैमसंग स्मार्टफोन से व्हाट्सएप पर इमोजी पेअर कैसे भेजें :- 

How To Send Emoji Pairs On WhatsApp

1: कोई भी मैसेजिंग ऐप खोलें ।

2: उस चैट पर जाएं जहां आप इमोजी जोड़ी साझा करना चाहते हैं।

3: अब अपना संदेश टाइप करना स्टार्ट करने के लिए कर्सर को संदेश पट्टी पर लाएं। यहां आपको इमोजी, क्लिपबोर्ड, कीबोर्ड ऑप्शन, वॉयस मैसेजिंग, सेटिंग्स और बहुत कुछ सहित कई ऑप्शन दिखाई देंगे।

4: इमोजी बटन पर टैप करें फिर उस ऑप्शन पर टैप करें जो एक साथ दो इमोजी दिखाता है। यह बटन आपको इमोजी पेयर्स तक पहुंच प्रदान करेगा।

5: अपनी खुद की इमोजी पेअर बनाने के लिए प्लस आइकन पर टैप करें।

6: उन दो इमोजी का सेलेक्ट करें जिनका आप उपयोग करना चाहते हैं और फिर एनिमेट बटन पर टैप करें।

7: एनीमेशन स्टाइल को सेलेक्ट करें और दाईं ओर स्थित डन बटन पर टैप करें। यह आपको वापस व्हाट्सएप पर ले जाएगा।

8: अपना मैसेज टाइप करें और फिर सेंड बटन दबाएं।

Also read:- Garena Free Fire Redeem Code 5 March 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR