Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeKaam ki BaatHow To Book LPG Without Internet : जानिए बिना स्मार्टफोन और इंटरनेट...

How To Book LPG Without Internet : जानिए बिना स्मार्टफोन और इंटरनेट के भी एलपीजी डिजिटल ऑर्डर कैसे करे

- Advertisement -

How To Book LPG Without Internet

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने भारतगैस कंस्यूमर्स को वॉयस-आधारित डिजिटल पेमेंट सुविधा प्रदान करने के लिए अल्ट्राकैश टेक्नोलॉजीज नामक कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है। इसके ज़रिये अब खरीदार अब अपनी आवाज का उपयोग करके अपने एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, यह बिना स्मार्टफोन या इंटरनेट के लोगों को आसानी से अपना सिलेंडर बुक करने और यहां तक ​​कि UPI 123Pay का उपयोग करके डिजिटल रूप से इसके लिए भुगतान करने की अनुमति देगा।

इस महीने की शुरुआत में आरबीआई ने भुगतान का नया तरीका पेश किया था। इस नई सुविधा से भारत गैस के लगभग 4 करोड़ कंस्यूमर्स को बेनिफिट हो सजता है।

BPCL का दावा है कि RBI गवर्नर द्वारा UPI 123PAY के लॉन्च की घोषणा के बाद नई सेवा की पेशकश करने वाली यह भारत की पहली कंपनी है। बीपीसीएल ने अल्ट्राकैश के साथ भागीदारी की है जो कि नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा डेवेलोप और ऑथॉरिज़ेड एक मोबाइल पेमेंट एप्लिकेशन है।

जानिए अल्ट्रा कैश के ज़रिये सिलेंडर कैसे बुक करें?

How To Book LPG Without Internet

भारत गैस के ग्राहक गैर-इंटरनेट फोन से कॉमन नंबर 08045163554 पर कॉल करें और आसान चरणों में अपने लिए या अपने दोस्तों के लिए भारत गैस सिलेंडर बुक करें। बीपीसीएल के अनुसार, लॉन्च से पहले के महीने के दौरान, 13,000 से अधिक भारतगैस ग्राहकों ने 1 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन किया, जो दर्शाता है कि अगले बारह महीनों में 100 करोड़ रुपये का लेनदेन हो सकता है।

बीपीसीएल एग्जीक्यूटिव डिरेक्टर के अनुसार

बीपीसीएल के एग्जीक्यूटिव डिरेक्टर संतोष कुमार ने कहा, “भारत में अभी भी फीचर फोन यूज़र्स की एक बड़ी संख्या है। इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में भी कई यूज़र्स डिजिटल पेमेंट के पूरी तरह से सुरक्षित तरीकों की तलाश कर रहे हैं। भारत सरकार भी उज्ज्वला योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से एलपीजी के उपयोग को बढ़ावा दे रही है, यह सुविधा ग्रामीण बाजारों में और अधिक पैठ बनाने में मदद करेगी।

हालांकि यह सेवा सभी द्वारा उपयोग की जा सकती है, यह मुख्य रूप से गैर-फीचर फोन यूज़र्स के लिए है, लेकिन UPI123PAY के पेमेंट की आसानी और सुरक्षा इसे सभी क्षेत्रों और यूज़र्स में लोकप्रिय बना देगी। इसलिए भारतगैस एक ऐसी सेवा को सक्षम कर रहा है जो वास्तव में भारत के लिए है।”

अल्ट्राकैश के कोफाउंडर ने कही यह बात

अल्ट्राकैश के कोफाउंडर विशाल लाल ने कहा, “हम ग्राहकों के अगले सेट को डिजिटल क्रांति में लाने की इस अद्भुत यात्रा पर बीपीसीएल के साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं। आरबीआई और एनपीसीआई की यह अभूतपूर्व पहल, ग्राहकों को वॉयस कॉल के सरलतम रूप में भुगतान और बुक करने की अनुमति देती है।

Also Read:- Corona Update 19 March 2022 : बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना के 2,075 नए केस आए सामने

Also Read:- Apple iPhone SE 2022 की भारत में बिक्री शुरू, ऑफर्स एंड डिस्कोउन्ट्स पर डाले एक नज़र

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR