Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeGadgetFacebook Launch Reels Globally: एंड्रॉइड और आईओएस यूज़र्स के लिए फेसबुक ने...

Facebook Launch Reels Globally: एंड्रॉइड और आईओएस यूज़र्स के लिए फेसबुक ने रील्स को किया ग्लोबली लॉन्च

- Advertisement -

Facebook Launch Reels Globally

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Facebook Launch Reels Globally: कंपनी ने आज घोषणा की कि शॉर्ट-वीडियो शेयरिंग फीचर दुनिया भर के 150 देशों में Android और iOS पर फेसबुक ऐप में उपलब्ध होगा। फेसबुक रील्स से क्रिएटर्स को पैसा कमाने में मदद करने के लिए कंपनी ने कहा कि वह बैनर और स्टिकर एड्स से शुरू होने वाले ओवरले एड्स के परीक्षणों का विस्तार कर रही है।

फेसबुक द्वारा ट्वीट कर दी गयी जानकारी जानकारी

मेटा ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, “फेसबुक रीलों की नई सुविधाओं में रीमिक्स, फेसबुक स्टोरीज पर शेयर करना और बहुत कुछ शामिल है।” इसमें कहा गया है, “वीडियो देखना फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बिताए गए समय का आधा समय है, और रील अब तक का हमारा सबसे तेजी से बढ़ता हुआ कंटेंट फॉर्मेट है।”

मेटा लॉन्च कर रहा है यह नए एडिटिंग टूल

रीलों को ग्लोबली उपलब्ध कराने के अलावा, मेटा ने फेसबुक पर रील क्रिएटर्स के लिए नए एडिटिंग टूल की भी घोषणा की है। सूची में रीमिक्स, ड्राफ्ट और वीडियो क्लिपिंग जैसी विशेषताएं शामिल हैं। दूसरी ओर, ड्राफ्ट कार्यक्षमता, यूज़र्स को रील को ड्राफ्ट के रूप में सहेजने में सक्षम बनाती है। तीसरा ऑप्शन जिसे वीडियो क्लिपिंग कहा जाता है, यह वीडियो रिकॉर्ड करने और शेयर करने के लिए लॉन्ग वीडियो क्लिपिंग टूल देगा। इसके अलावा फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर 60 सेकेंड तक लंबी रील रिकॉर्ड करने की क्षमता ला रहा है।

Reels now available in Stories, Watch and Newsfeed

इसके आलावा आपको बता दे फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म के हर कोने में रीलों को भी आगे बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी ने कहा कि अब रील स्टोरीज, वॉच और न्यूजफीड में उपलब्ध होगी जिसे हाल ही में फीड किया गया था। कंपनी ने यह भी कहा कि कुछ चुने देशों में वह उन लोगों से रील इन यूजर्स फीड का सुझाव देना शुरू कर देगी, जिन्हें वे पहले से फॉलो करते हैं।

Facebook Launch Reels Globally

Also read:- Amazon Great Gaming Day Sale कल है सेल का लास्ट डे, जल्द उठाये ऐमज़ॉन की ग्रेट सेल का मुफ्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR