Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeKaam ki BaatFake Job दिलाने वालों से सावधान, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जारी किया...

Fake Job दिलाने वालों से सावधान, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जारी किया नोटिस

- Advertisement -

Fake Job

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में जहां एक ओर बेरोजगारी बढ़ रही हैं, वहीं इस दौरान कुछ धोखेबाजों ने रोजगार देने के नाम पर लोगों को लूटना शुरू कर दिया है। बेरोजगार लोग इन धोखाधड़ी करने वालों की बातों में आ जाते हैं और नौकरी के नाम पर एडवांस पैसा दे देते हैं। इसी को लेकर अब इनकल टैक्स डिपार्टमेंट ने आगाह किया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ट्वीट के जरिए कहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी को लेकर कई लोगों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर जारी किया जा रहा है। नौकरी के नाम किसी भी तरह के फ्रॉड से सावधान रहें।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक पब्लिक नोटिस भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कुछ लोगों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में सरकारी नौकरी का लालच दिया जा रहा है। इतना ही नहीं, काफी सारे लोगों को फर्जी आफर लेटर और ज्वाइनिंग लेटर भी जारी किया गया है। इन तरह के फ्राड से बचने की जरूरत है।

विभाग ने कहा है कि डिपार्टमेंट में ग्रुप-बी और ग्रुप-सी की नौकरी भी SSC यानी स्टॉफ सलेक्शन कमिटी की तरफ से जारी किया जाता है। विभाग में नौकरी से संबंधित सारी जानकारी SSC की वेबसाइट पर उपलब्ध होती है। चयन की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी है। इसलिए लोगों से अपील है कि वे किसी तरह के झांसे में नहीं आएं और फर्जी नौकरी की लालच में नहीं पड़ें।

Also Read : Share Market Update : सेंसेक्स 1000 अंक टूटा, 1 मिनट में 5 लाख करोड़ का नुक्सान

Also Read : Gold Price : सोने की कीमतों में तेजी, 52000 तक जाने की संभावना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR