Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeKaam ki Baatआज ही निपटा लें बैंकों के काम, वरना पड़ जाएंगे मुसीबत में;...

आज ही निपटा लें बैंकों के काम, वरना पड़ जाएंगे मुसीबत में; चार नहीं खुलेंगे सरकारी बैंक

Bank Closed for Four Day

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अगर कोई बैंकिंग से काम करना बाकी रहेगा है तो उसको आज ही निपटारा कर लीजिए। वरना मुसीबत में पड़ जाएंगे। आज यानी बुधवार के बाद देश के अगल-अगल हिस्सों में लगातार चार दिन बैंकों का कामकाज नहीं होगा। हालांकि इस दौरान बैंकों की ऑनलाइन सुविधा मिलेती रहेगी। अगर किसी से पैसे लेने या देने हैं तो ऑनलाइन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

इस महीने कुल 15 दिन नहीं होगा बैंको का काम

भारतीय रिजर्व बैंक ने अगस्त महीने की बैंकों की छुट्टियों की सूची जारी कर दी है। इस अगस्त महीने में कुल 15 दिन देश से सार्वजनिक बैंक अलग-अलग हिस्सों में बंद रहेंगे। इस महीने में कई महत्वपूर्ण त्यौहार पड़ते हैं, लेकिन आधा महीना और कई त्योहार निकल चुके हैं। उसके बाद भी कई त्यौहार इस महीनें में आना बाकी हैं,जिसकी वजहों से बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा रविवार और दूसरे शनिवार की छुट्टियां के चलते भी बैंकों का कामकाज नहीं होगा।

चार दिन बंद रहेंगे बैंक

अगस्त महीने में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आना बाकी है। 18-19 अगस्त को देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। इस दौरान उत्तर प्रदेश, ओडिशा और उत्तराखंड में बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 19 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गुजरात, मध्य प्रदेश, चंडीगढ, तमिलनाडु, सिक्किम, राजस्थान, जम्मू, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर में बैंकों में अवकाश रहेगा। 20 अगस्त को हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे, जबकि 21 अगस्त को रविवार होने के नाते बैंकों में साप्ताहिक अवकाश होगा। ऐसे कुल चार बैंक लगातार बंद रहेंगे। अब सीधा 21 अगस्त,2020 को बैंक खुलेगा। हालांकि इसके बाद भी अगस्त महीने  अंत बैंकों में कई दिन कामकाज नहीं किया जाएगा। जानिए जानते हैं अगस्त महीने की आखिरी दिनों की बैंकों की छुट्टी की सूची।

इन चार दिनों के अलावा अगस्त महीने में और भी छुट्टियां पड़ रही हैं।

  • 27 अगस्त 2022: चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।
  • 28 अगस्त 2022: रविवार होने के कारण बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।
  • 29 अगस्त, 2022: श्रीमंत शंकरदेव की तिथि होने के कारण असम में बैंक बंद रहेंगे।
  • 31 अगस्त, 2022: गणेश चतुर्थी/विनायक चतुर्थी के मौके पर गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना और गोवा में बैंक बंद रहेंगे।

इसको भी पढ़ें:

मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम खरीदने पर एलन मस्क का आया जबाव, जानिए अब क्या कहा?

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR