Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeIPL 2022Rahul Tewatia Achieved A Special Achievement: पंजाब के साथ हुए मुकाबले में...

Rahul Tewatia Achieved A Special Achievement: पंजाब के साथ हुए मुकाबले में गुजरात टाइटंस के तेवतिया ने हासिल की एक खास उपलब्धि, धोनी व मार्श के साथ जुड़ा नाम, जानिए क्या है वह उपलब्धि?

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Rahul Tewatia Achieved A Special Achievement: आईपीएल 2022 में 8 अप्रैल को खेले गए गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेले गए करीबी मुकाबले में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने आखिरी दो गेंदों में दो छक्के लगाकर गुजरात को रोमांचक जीत दिलाई थी। इस सीजन में गुजरात ने तीसरी जीत हासिल की। टी20 क्रिकेट में अभी तक सिर्फ चार मुकाबलों में आखिरी दो गेंदों पर 12 रन बनाकर किसी टीम ने जीत दर्ज की है। पंजाब के खिलाफ तेवतिया ने तीन गेंद पर नाबाद 13 रन बनाए। जिसमें आखिरी दो गेंदों में दो छक्के लगाए। इसके साथ तेवतिया ने अपने नाम के उपलब्धि हासिल कर ली है।

आईपीएल 2016 में धोनी ने लगाए थे दो छक्के

आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने आखिरी दो गेंद पर 12 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई हो। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स (Rising Pune Supergiants) के लिए खेलते हुए अक्षर पटेल (Akshar Patel) की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए थे और टीम को जीत दिलाई थी।

चैंपियंस लीग टी20 में मिशेल ने भी लगाए थे दो छक्के

एसएलसी टी20 टूर्नामेंट 2019 और चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट 2014 में भी आखिरी दो गेंदों पर 12 रन बनाकर टीम जीती है। बात करें चैंपियंस लीग टी20 की तो मिशेल मार्श ने रॉबर्ट फिरलिंक की गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े थे। मार्श ने पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेलते हुए डॉलफिन्स के खिलाफ ऐसा किया था। तब पहली बार टी20 क्रिकेट में किसी टीम ने आखिरी दो गेंदों पर 12 रन बनाकर मैच अपने नाम किया था।

आईपीएल के इस सीजन में लगातार चौथी बार किसी मैच का समापन छक्के के साथ हुआ है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने राजस्थान के खिलाफ छक्का लगाकर मैच का समाप्त किया। उनके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ और लखनऊ सुपर जाएंट्स के आयुष बदोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छक्के से मैच का समापन किया।

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Petrol Diesel Rates Today 9 April : लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR