Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 9th Match RR Won: बटलर के शतक की बदौलत राजस्थान...

IPL 2022 9th Match RR Won: बटलर के शतक की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को किया पराजित, आखिरी ओवर में हुई जीत

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

IPL 2022 9th Match RR Won: आईपीएल 2022 में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं। आज का पहला मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मैच में टॉस जीतकर मुंबई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने जॉस बटलर के शानदार शतक की बदौलत 20 ओवर्स में 193 रन बनाए और मुंबई को 194 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने 30 और हेटमायर ने 35 रन बनाए हैं।

राजस्थान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। तमाम कोशिशों के बाद भी मुंबई की टीम लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा और ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया लेकिन उसके बावजूद भी मुंबई को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई को आखिरी ओवर में 29 रन चाहिए थे, लेकिन टीम सिर्फ 6 रन ही बना पाई। इस मुकाबले को राजस्थान ने 23 रनों से जीता।

मुंबई की टीम ने दूसरे ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। रोहित शर्मा ने 10 रन बनाए और उनका विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने लिया। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर नवदीप सैणी ने अनमोलप्रीत सिंह को आउट किया। अनमोल ने 5 रन बनाए।

दो विकेट गंवाने के बाद ईशान किशन और तिलक वर्मा ने पारी को संभाला। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली। ईशान किशन 13वें ओवर में 54 रन बनाकर आउट हो गए। किशन की विकेट बोल्ट ने ली। 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर अश्विन ने 61 रन पर खेल रहे तिलक को आउट कर मैच फिर राजस्थान के पाले में ला दिया। 16वें ओवर की पहली गेंद पर युजवेंद्र चहल ने टिम डेविड को पगबाधा आउट कर दिया। 16 ओवर समाप्त होने तक मुंबई ने 137/6 स्कोर बना लिए थे।

जोस बटलर की तूफानी पारी

राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने शानदार शतकीय पारी खेली। आईपीएल में जॉस बटलर का यह दूसरा शतक और इस सीजन का पहला शतक रहा। जोस बटलर ने 68 गेंदों पर 100 रन बनाए। अपनी धमाकेदार पारी के दौरान बटलर ने 11 चौके और 5 छक्के जड़े। अपनी शतकीय पारी के दौरान बटलर ने संजू सैमसन और हेटमायर के साथ साझेदारी की। बटलर के साथ शिमरोन हेटमायर ने भी तेजी से रन बनाए।

हेटमायर ने मात्र 14 गेंदों पर 35 रन बनाए। हेटमायर की छोटी सी पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे। एक समय पर राजस्थान की टीम 200 रन पार करती हुई नजर आ रही थी, लेकिन 19वें ओवर में बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में खास बात यह है कि जब भी राजस्थान ने मुंबई के खिलाफ 190 से ज्यादा रन बनाए हैं तो उसे जीत मिली है। 2014 में मुंबई ने राजस्थान के 190 रनों के लक्ष्य को चेज किया था।

Rajasthan Playing Xl

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (W/C), देवदत्त पडिकल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा।

Mumbai Playing Xl

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बेसिल थम्पी।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR