Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeIPL 2022KKR Beat Mumbai : लगातार तीसरी बार हारी मुम्बई, कोलकाता नाइट राइडर्स...

KKR Beat Mumbai : लगातार तीसरी बार हारी मुम्बई, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से जीता मैच

KKR Beat Mumbai

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हरा दिया। आईपीएल के इस सीजन में मुम्बई की यह लगातार तीसरी हार है। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया था।

मुंबई इंडियंस की शुरूआत ही खराब रही थी। हालांकि सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की शानदार पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 16 ओवरों में ही 162 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस अभी तक अपना जीत का खाता नहीं खोल पाई है।

सूर्या ने की दमदार वापसी (KKR Beat Mumbai)

KKR Beat Mumbai
KKR Beat Mumbai

मुंबई इंडियंस की तरफ से इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 रन की महत्वपूर्व पारी खेली और अपनी टीम की मैच में वापसी कराई। सूर्या जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय मुंबई इंडियंस की टीम मुश्किल स्थिति में थी।

लेकिन सूर्यकुमार यादव की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच गई। बता दें कि सूर्यकुमार यादव अपने हाथ कि चोट के कारण आईपीएल के पिछले 2 मैच मिस कर चुके थे,

लेकिन इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने दमदार वापसी करते हुए एक शानदार अर्धशतक जमाया। इस मैच में सूर्या कुमार यादव ने चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा के साथ 83 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस साझेदारी में तिलक वर्मा ने भी 38 रन का योगदान दिया।

कमिंस ने खेली यादगार पारी (KKR Beat Mumbai)

KKR Beat Mumbai
KKR Beat Mumbai

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से पैट कमिंस ने एक यादगार पारी खेली। उन्होंने न सिर्फ 15 गेंदों में 56 रन बनाए, बल्कि अपनी टीम को यह मैच भी जीता दिया। उन्होंने डेनियल सैम्स के एक ही ओवर में 35 रन ठोक डाले।

इससे पहले गेंदबाजी के दौरान भी पैट कमिंस ने इस मैच में 2 विकेट चटकाए थे और फिर बल्लेबाजी में भी पैट कमिंस ने महफ़िल लूट ली और मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पैट कमिंस के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

अपनी इस 56 रन की पारी में पैट कमिंस ने 4 चौके और 6 छक्के जड़े। उन्होंने इस मैच में महज 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक (KKR Beat Mumbai)

केएल राहुल 14 बॉल किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स 8 अप्रैल, 2018
पैट कमिंस 14 बॉल कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस 6 अप्रैल, 2022
युसूफ पठान 15 बॉल कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स 24 मई, 2014
सुनील नरेन 15 बॉल कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स 7 मई, 2017
सुरेश रैना 16 बॉल चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब 30 मई, 2014

 

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR