Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 RR Won By 3 Runs : राजस्थान ने लखनऊ को...

IPL 2022 RR Won By 3 Runs : राजस्थान ने लखनऊ को 3 रन से हराया

IPL 2022 RR Won By 3 Runs

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

रविवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह मुकाबला हुआ और खेल में लखनऊ ने जीत का झंडा लहराया। लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम इससे पहले लगातार 3 मुकाबले जीत चुकी थी। लखनऊ की नज़र लगातार चौथा मुकाबला जीतने पर थी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम भी इस मैच को जीतकर अपने आप को वापिस जीत की पटरी पर लाना चाहती थी। क्योंकि पहले 2 मैच जीतने के बाद राजस्थान अपने तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार गई थी।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम आईपीएल 2022 में अपने पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हारने के बाद अगले 3 मुकाबले लगातार जीत कर यहां पहुंची थी। वहीं राजस्थान की टीम 3 में से 2 मुकाबले जीत कर इस मैच में उतरी थी। इस मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 165 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में लखनऊ की टीम लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गई और इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 3 रन से जीत हांसिल की।

हेटमायर ने दिखाई पावर हिटिंग (IPL 2022 RR Won By 3 Runs)

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। राजस्थान ने अपने शुरूआती 4 विकेट 67 रन पर ही गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद शिमरॉन हेटमायर ने राजस्थान की पारी को संभाला और अंतिम 5 ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

हेटमायर ने 36 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 6 छक्के निकले। उन्होंने 5वें विकेट के लिए रवि आश्विन के साथ 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की और राजस्थान को 165 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

चहल ने फिर दिखाया कमाल (IPL 2022 RR Won By 3 Runs)

यजुवेंद्र चहल ने एक बार फिर अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए इस मैच में 4 विकेट चटकाए। उन्होंने लखनऊ के मिडिल आर्डर को ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिकने दिया। चहल ने लखनऊ के 4 महत्वपूर्ण विकेट चटका कर उनके मैच जीतने के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

शुरूआती झटकों के बाद लखनऊ की पारी पटरी पर वापिस आ ही रही थी कि चहल ने डी कॉक को आउट करके फिर से लखनऊ को पटरी से उतार दिया। जिसकी बदौलत राजस्थान ने इस रोमांचक मुकाबले में 3 रन से जीत हांसिल की। चहल की इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

IPL 2022 RR Won By 3 Runs

Also Read:- iQoo Z6 Pro 5G भारत में जल्द होगा लॉन्च, फ्री में हासिल करने का है मौका, जानिए कैसे

Also Read:- बस कुछ ही समय में लॉन्च होगा वनप्लस Foldable Smartphone, जानिए इसके जुडी खास जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR