Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 LSG Win By 12 Run : आवेश खान ने दो विकेट...

IPL 2022 LSG Win By 12 Run : आवेश खान ने दो विकेट लेकर पलटा मैच, 12 रनों से जीत की हासिल

IPL 2022 LSG Win By 12 Run 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 का 12वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच हुआ जो मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में खेला गया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए और हैदराबाद को 170 रनों का लक्ष्य दिया। लखनऊ के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत ठीक ठाक हुई, लेकिन मुकाबले में 12 रनों से हार का मुँह देखना पड़ा। लखनऊ की इस जीत के साथ टूर्नामेंट में विजय रथ जारी है।

लखनऊ की ख़राब शुरुआत ( IPL 2022 LSG Win By 12 Run )

IPL 2022 LSG Win By 12 Run 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, लेकिन कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की 68 रनों की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर लखनऊ ने 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए और हैदराबाद को 170 रनों का लक्ष्य दिया। केएल राहुल ने अपनी पारी में 50 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए। लखनऊ के लिए ओपनिंग करने आए कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक। दूसरे ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने क्विंटन डिकॉक को कप्तान विलियम्सन के हाथों कैच कराया।

डिकॉक चार गेंदों पर एक रन बना सके। चौथे ओवर में लखनऊ को दूसरा झटका लगा। वॉशिंगटन सुंदर ने इस ओवर की पहली गेंद पर एविन लुईस को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। लुईस पांच गेंदों में एक रन बना सके। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयुष बदोनी रन आउट हुए। वे 12 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 19 रन बना सके। जेसन होल्डन आठ रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी रन लुटाए। उन्होंने तीन ओवर में 39 रन लुटाए लेकिन एक भी सफलता हाथ नहीं लगी।

LSG Playing XI

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

SRH Playing XI 

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

Also Read:- Petrol Diesel Latest Price : आज भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी, 9.20 रुपये बढ़े रेट

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR