Tuesday, August 9, 2022
Tuesday, August 9, 2022
HomeIndia Newsरुपए की गिरावट पर यूथ कांग्रेस ने लिखा थैंक यू मोदी जी!.....

रुपए की गिरावट पर यूथ कांग्रेस ने लिखा थैंक यू मोदी जी!.. लगाए दिल्ली में पोस्टर, राहुल गांधी ने भी याद दिलाएं पीएम मोदी को पिछली बातें

Youth Congress poster campaign

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा रुपया पर लगातार हो रही गिरावट का असर आर्थिक क्षेत्र में तो पड़ ही रहा है। उलटा अब इस प्रभाव राजनीतिक क्षेत्रों में भी दिखाई देने लगा है। बाजार में रुपये की इस हालत पर देश के विपक्षी पार्टियां अब केंद्र में मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर ही सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिये सीधे तौर पर मोदी सरकार के खिलाफ रुपया की इस हालत पर कटाक्ष किया तो वहीं, शानिवार रात भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी आदेशानुसार दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कांग्रेस के कार्यालय के बाहर सहित राजधानी के विभिन्न स्थानों पर डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत के विरुद्ध केंद्र सरकार के खिलाफ पोस्टर लगाकर अपना विरोध जातया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने भी सरकार के खिलाफ हमला बोला।

पोस्टर पर यह लिखा

भारतीय यूथ कांग्रेस ने पोस्ट में लिखा, फटा पोस्टर निकला…डॉलर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी थी। एक डॉलर का मूल्य 80 रुपया पहुंचने पर थैंक यू मोदी जी। भारतीय इतिहास में रुपए ऑल टाइम लो पर।

रुपया की गिरावट पर राहुल गांधी ने याद दिलाई पीएम मोदी को पिछली बातें

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर के माध्मय से केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए तत्कालानी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने रुपया गिरावट पर केंद्र में कांग्रेस सरकार पर  किये गए कटाक्ष का याद किया है। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि  “देश निराशा की गर्त में डूबा है। ये आपके ही शब्द हैं ना, प्रधानमंत्री जी? उस वक़्त आप जितना शोर मचाते थे। हालांकि आज रूपए की कीमत तेजी से गिरती देखकर उतने ही ‘मौन’ हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने भी इस मामले पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है और उन्होंने कहा कि मोदी रुपए के लिए हानिकारक है।

आने वाले दिनों में देश भर में लेंगे यह पोस्टर

पोस्टर अभियान पर भारतीय युवा कांग्रेस के मीडिया विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल राव ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट का सीधा प्रभाव आम आदमी की जेब पर महंगाई के रूप में और व्यापक रूप से अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक रूप से पड़ रहा है। इस ही क्रम में शनिववार को युवा कांग्रेस ने दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर विरोध किया गया है और अगर आने वाले दिनों में भी रुपये के ऐसे ही हालत बने रहे  तो देश के विभिन्न स्थानों पर ऐसे ही पोस्टर मोदी सरकार के खिलाफ लगाए जाएंगे।

कल यह था रुपया का कारोबार

आपको बता दें कि कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को वैश्विक बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 79.88 पर बंद हुआ। इससे पहले शुरुआती कारोबारी में रुपया डॉलर के मुकाबले 6 पैसे नीचे जाकर 79.94 पर खुला था। और बाद में रुपया 79.95 के नये रिकॉर्ड लो तक गया। हालांकि उसके बाद हल्की रिकवरी भी दिखाई है।

इसको भी पढ़ें:

Adani Ports के हाथ आया ऐतिहासिक हाइफा पोर्ट, 118 करोड़ डॉलर लगाकर जीती बिडिंग

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR