Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomeIndia Newsमहंगाई के खिलाफ मोदी सरकार के विरुद्ध यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

महंगाई के खिलाफ मोदी सरकार के विरुद्ध यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Youth Congress Demonstration Against Inflation

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को देश भर में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध केंद्र सरकार के खिलाफ संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस ने संसद भवन के बाहर उस समय प्रदर्शन किया, जब संसद भवन में मॉनसून सत्र चल रहा है। इस दौरान प्रदर्शनकारी और वहां तैनान पुलिस की बीच जमकर नोकझोक हुई। प्रदर्शनकारी संसद भवन के पास जाकर प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन पुलिस उन्हें बैरिकेट लगाकर रोक रहे थे। कांग्रेसियों ने दिल्ली पुसिल पर आरोप भी लगाया है कि इस महंगाई के खिलाफ हुए प्रदर्शन में कई महिला कार्यकर्ताओं के साथ जबरदस्ती की गई।

जीएसटी लूटनीति का हिस्सा

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार से जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है। दही, पनीर, लस्सी जैसे उत्पादों पर भी टैक्स वसूली कर मोदी सरकार ने बता दिया है कि उसका लक्ष्य सिर्फ लूट है, राहत पहुंचाना नहीं। न खाऊंगा, न खाने दूंगा, फिर वो चाहे हो गेहूं और चावल, चाहे हो अन्य अनाज। मोदी सरकार द्वारा 5% जीएसटी लगाने का फैसला लूटनीति का हिस्सा है।

सरकार जनता को दे राहत

उन्न्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी से पहले से ही जनता और देश के युवा त्रस्त है और उसके ऊपर जीएसटी की नई दरों से बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमरतोड़ दी है। उन्होंने यह मांग की केंद्र सरकार गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार जनता पर बंद करे और जल्द से जल्द नीतियों में सुधार कर जनता को राहत पहुंचाने का कार्य करे नहीं तो आने वाले दिनों में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन को और तेज करेंगे।

मोदी का महंगाई प्रेम जगजाहिर

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव कृष्णा अल्लावारू ने कहा कि महंगाई को हराने की बात करने वाले पीएम मोदी का महंगाई प्रेम, आज जगजाहिर है। भारतीय युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष राहुल राव ने कहा जनता के हितों की रक्षा करना  सरकार का कर्तव्य होता है। कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए लोगों को हर प्रकार की तकलीफ से बचाना ही सरकार का धर्म है,लेकिन अफसोस, मोदी सरकार इसमें पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।

इसको भी पढ़ें:

नई जीएसटी दर आज हुई लागू, जानिए किन किन वस्तुओं के बढ़े दाम; किन के हुए कम

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR