Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeIndia Newsलैंड स्कैम मामले पर ईडी ने संजय राउत को लिया हिरासत में,...

लैंड स्कैम मामले पर ईडी ने संजय राउत को लिया हिरासत में, भगवा गमछा डाले राउत ने कहा: न राउत झुकेगा और न पार्टी छोड़ेगा

- Advertisement -

Sanjay Raut in ED Custody

इंडिया न्यूज,मुंबई। तल्ख टिप्पणियों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले शिवसेना नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत को रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हिरासत में ले लिया है। राउत को लैंड स्कैम मामले में हिरासत में लिया गया है। इससे पहले रविवार सुबह ईडी की टीम ने संजय राउत के घर पर छापा मारा था। राउत से ईडी की टीम 9 घंटे तक उनके आवास पर पूछताछ की। उसके बाद उन्हें हिरासत में लिया। हिरासत में लिए जाने के अपने आवास से निकलते हुए संजय राउत ने बाहर खड़े शिवसेना समर्थकों को गमछा हिलाकर अभिवांदन किया। इस दौरान वह गले पर भगवा गमछा डाले हुए थे और ईडी की इस कार्रवाई को झूठ करार दिया।

राउत पर इस मामले की चल रही जांच

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को ईडी ने 27 जुलाई, 2022 को एक समन जारी किया था। यह समन 1034 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले का था। इस मामले पर अपना बयान दर्ज करवाने के लिए राउत ईडी के समक्ष पेश भी हुए थे, लेकिन ईडी ने दो बार उन्हें फिर पूछताछ के लिए तबल किया। हालांकि संसद में चल रहे मानसून सत्र का हवाल देते हुए ईडी के बुलाने पर वह पेश नहीं हुए। इसके अलावा ईडी ने राउत पर इस मामलें में जांच में सहयोग न करने का आरोप भी लगाया है। उसके बाद ईडी रविवार की सुबह राउत के घर पहुंची और वहां कार्रवाई करते हुए हिरासत में ले लिया।

न राउत झुकेगा और न पार्टी छोड़ेगा

हिरासत में लिये जाने के बाद ईडी कार्यालय पर मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने यह कार्रवाई को राजनीतिक भावना करार दिया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ झूठी कार्रवाई है। झूठे सबूत लोगों को मार-पीटकर बनाए जा रहे हैं। यह कार्रवाई सिर्फ महाराष्ट्र और शिवसेना को कमजोर करने के लिए है, लेकिन महाराष्ट्र और शिवसेना कमजोर नहीं होगी। संजय राउत झुकेगा नहीं और पार्टी भी नहीं छोड़ेगा।

बालासाहेब की कसम मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं

इससे पहले रविवार को संजय राउत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के ट्वीट कर कहा कि मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की कसम खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है। मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा।

कार्रवाई पर शिवसेना के समर्थकों ने किया प्रदर्शन

संजय राउत के घर ईडी की कार्रवाई की भनक लगते शिवसेना भारी संख्या में समर्थक घर के बाहर जमा हो गए। इस दौरान समर्थकों ने ईडी व केंद्र सररकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन भी किया। शिवसेना के समर्थक मुंबई स्थित ईडी कार्यालय के बाहर भी जमा हुए थे और नारेबाजी की। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। ईडी कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई और अवरोधक लगाए।

इसको भी पढ़ें:

RBI की होने वाली एमपीसी बैठक में लगी सबकी निगाहें, विशेषज्ञों ने जताया रेपो रेट में बढ़ोतरी का अनुमान

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR