Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeIndia Newsनेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी मिले दिल्ली के मुख्य सचिव से, उठाया स्किल यूनिवर्सिटी...

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी मिले दिल्ली के मुख्य सचिव से, उठाया स्किल यूनिवर्सिटी व कैब चालकों का मुद्दा

Ramveer Singh Bidhuri Met Chief Secretary

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बुधवार को राज्य के मुख सचिव नरेश कुमार से मुलाकात किया। इस मुलाकात के दौरान बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्य सचिव के समक्ष जौनापुर में बनने वाली वर्ल्ड क्लास स्किल यूनिवर्सिटी के कामों में तेजी और दिल्ली के 50 हजार स्कूल कैब चालकों की समस्याओं को उठाते हुए इससे समाधान की मांग की। दोनों ही मुद्दों पर मुख्य सचिव कुमार ने बिधूड़ी को हल करने का आश्वासन दिया।

इन दो मुद्दों को रखा मुख्य सचिव के सामने 

इस मुलाकात की जानकारी देते हुए बिधूड़ी ने कहा कि जौनापुर में वर्ल्ड क्लास स्किल यूनिवर्सिटी की 2012 में आधारशिला रखी गई थी। इस परियोजना पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं लेकिन उसके बाद भी यहां का काम बंद पड़ा है। इस यूनिवर्सिटी का काम सिंगापुर के सहयोग से पूरा हो रहा है। वहां सरकार पैसे भी खर्चा कर रही, लेकिन उसके बाद भी कई बाधाएं आ रही हैं। इस समस्या को दिल्ली के मुख्य सचिव के समक्ष उठया और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यूनिवर्सिटी के निर्माण में जो भी बाधाएं आ रही हैं, उन्हें तुरंत दूर किया जाए।

वहीं अन्य समस्या 50 हजार स्कूल कैब चालकों से जुड़ा था। बिधूड़ी ने मुख्य सचिव को बताया कि 2017 से स्कूल कैब चालकों को कमर्शियल परमिट नहीं दिए जा रहे और परमिट न होने के कारण इन दिनों दिल्ली सरकार का ट्रांसपोर्ट विभाग इन चालकों के 40-40 हजार रुपए के चालान काट रहा है। हैरानी की बात यह है कि दिल्ली सरकार ने स्कूलों से डीटीसी बसों की सेवा वापस ले ली है। अगर कैब भी नहीं हों तो अभिभावकों के सामने बच्चों को स्कूल पहुंचाने की गंभीर समस्या खड़ी हो जाएगी। ऊपर कैब चालकों के सामने आजीविका की समस्या भी पैदा हो रही है। इस पर मुख्य सचिव ने कहा कि जल्दी ही इस मुद्दों पर कोई फैसला लिया जाएगा।

इसको भी पढ़ें:

12 अगस्त को खुलेगा सिरमा एसजीएस टेक्नोल़ॉजी का आईपीओ, ग्रे मार्केट पर मिला अच्छा रिस्पॉन्स 

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR