Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAssembly Election 2022Purvanchal Morcha Meeting यूपी में भाजपा जीत रही 300 से अधिक सीटें...

Purvanchal Morcha Meeting यूपी में भाजपा जीत रही 300 से अधिक सीटें पूरा गरीब वर्ग है पार्टी के साथ: सिंह

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Purvanchal Morcha Meeting: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा का सुपड़ा पूरी तरह से साफ होने जा रहा है और भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण योजना भाजपा की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरी जिसके कारण पूरा गरीब वर्ग भाजपा के साथ है।

संपन्न हुई पूर्वांचल मोर्चा की बैठक (Purvanchal Morcha Meeting)

प्रदेश कार्यालय में उत्तर प्रदेश विधानसभा को लेकर हुए प्रदेश भाजपा पूर्वांचल मोर्चा की बैठक को मंगलवार को संबोधित करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का जो संकल्प पत्र है उसमें कहा गया है कि होली एवं दिवाली में सब को दो-दो सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे। किसानों को सिंचाई की बिजली मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी। यही नहीं पेंशन जो पहले 1000 रुपये दिए जाते थे उसे अब 1500 रुपये किया जाएगा। इसके अलावा और भी कई वायदें किए गए हैं जिसको पूरा करने के लिए भाजपा पूरी तरह से संकल्पित है।

बना दंगामुक्त प्रदेश

सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 20 महिनों से प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत गरीबों को राशन देने का काम किया जा रहा है। यही नहीं प्रदेश की योगी सरकार ने महिने में दो बार राशन, तेल, चना, चीनी एवं नमक देकर इस कोरोना काल में गरीबों की सहायता प्रदान की है। पहले सपा-बसपा सरकार के समय 700 से अधिक दंगे हुए भ्रष्टाचार हुए लेकिन आज योगी सरकार के अंदर उत्तर प्रदेश ‘दंगा मुक्त’ प्रदेश बना है। पहले माफियाओं को सरकार का संरक्षण प्राप्त था लेकिन आज 2000 करोड़ रुपये से अधिक की संपतियां जब्त की गई।

योगी सरकार लिख रही विकास की नई गाथा 

सिंह ने कहा  कि पांच सालो में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सहित कुल चार एक्सप्रेस-वे बनाकर योगी सरकार ने विकास की नई गाथा लिखी है। अयोध्या में राम मंदिर बनने से हिंदुओं का सबसे बड़ा आस्था का केंद्र बन चुका है और तो और 8 शहरों में मेट्रो चलाकर विकास की नई परीपाटी तैयार की गई है।

सात सालों में नहीं बना पूर्वांचलवासियों राशन कार्ड 

असम भाजपा के सह-प्रभारी पवन शर्मा ने कहा कि पूर्वांचल के लोग दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत है। प्रदेश के विकास में सबसे बड़ा योगदान देने वाले पूर्वांचलवासियों को पिछले कई सालों से सिर्फ वोट बैंक के लिए प्रयोग किया जा रहा है जबकि केजरीवाल सरकार के भी सात सालों में पूर्वांचलवासियों का राशन कार्ड नहीं बन सका।

नहीं खुला कोई नया स्कूल 

उन्होंने केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार का सलाना बजट 65000 करोड़ रुपये का है और राजस्व वसूली 1.25 लाख करोड़ रुपये है लेकिन बावजूद उसके पिछले सात सालों में एक भी स्कूल, सड़क, कॉलेज, अस्पताल और फ्लाईओवर का निर्माण नहीं हो पाया है।

यह लोग रहे शामिल 

आज हुए बैठक में असम भाजपा सह-प्रभारी पवन शर्मा, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, प्रदेश भाजपा पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष कौशल मिश्रा, प्रदेश सोशल मीडिया प्रमुख रोहित उपाध्याय, मोर्चा के महामंत्री संतोष ओझा एवं निर्मल मिश्रा, कार्यक्रम संचालक एवं मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष जगदंबा सिंह एवं प्रदेश मंत्री एस राहुल और संजय तिवारी सहित पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Also Read : Share Market Update : सेंसेक्स 1000 अंक टूटा, 1 मिनट में 5 लाख करोड़ का नुक्सान

Also Read : Gold Price : सोने की कीमतों में तेजी, 52000 तक जाने की संभावना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR