Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeIndia NewsRation Distribution: दिल्ली की गरीब जनता को नहीं मिला मार्च महीने का...

Ration Distribution: दिल्ली की गरीब जनता को नहीं मिला मार्च महीने का राशन, केजरीवाल हुई विफल

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Ration Distribution: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुफ्त राशन  वितरण योजना पर सूबे के केजरीवाल सरकार पर हमला बोले हुए फेल करार दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी गरीब जनता को राशन पहुंचाने में पूरी तरह से विफल हो गए हैं। जनता को अब तक मार्च महीने का राशन नहीं मिला है।

केजरीवाल नहीं पहुंचा पर रहे राशन

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के 72.77 लाख राशन कार्डधारकों के लिए 4 किलो गेहूं और एक किलो चावल सिर्फ 11 रुपए में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत उपलब्ध कराती है। उसके बाद भी केजरवील सरकार मार्च महीने का राशन नहीं उपलब्ध करवा पाई है। यह योजना सितंबर तक जारी रहेगी। केंद्र सरकार यह तमाम अनाज दिल्ली सरकार को उपलब्ध कराती है और दिल्ली सरकार का काम इस अनाज को राशन की दुकानों के जरिए जनता तक पहुंचाना होता है लेकिन दिल्ली सरकार यह काम भी नहीं कर पाई। अंत्योदय अन्न योजना श्रेणी के तहत भी प्रति परिवार को 25 किलो गेहूं 2 रुपए प्रति किलो और 10 किलो चावल 3 रुपए प्रति किलो की दर से दिया जा रहा है।

सरकार को गरीब जनता की नहीं चिंता (Ration Distribution)

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार उन गरीबों को राशन कार्ड उपलब्ध नहीं करा पाई, जो वर्षों से राशन कार्ड की मांग कर रहे हैं। ऐसे लोगों की संख्या 60 लाख से अधिक है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने इन लोगों को राशन देने की घोषणा तो की, लेकिन उन्हें भी राशन नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत दिल्ली के सारे मंत्री दूसरे राज्यों में राजनीतिक दौरे में व्यस्त हैं और उन्हें दिल्ली की गरीब जनता की कोई चिंता नहीं है।

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Petrol Diesel Rates Today 9 April : लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR