Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomeIndia Newsपीएम मोदी ने लगाई सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा की डीपी, देशवासियों...

पीएम मोदी ने लगाई सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा की डीपी, देशवासियों से भी ऐसा करने की अपील

Pm Modi Changes Display Picture Of His Social Media Accounts

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। बीते रविवार को ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित हुए ‘मन की बात’ कार्यक्रम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से स्वतंत्रता दिवस के 75वां वर्ष पूर होने पर पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम के तहत घर हर तिरंगा और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाने का  आह्वान किया था। इस आह्वान के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने 2 अगस्त, 2022 (आज) को अपने सारे सोशल मीडिया खाते की प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है और तिरंगा की फोटो लगा दी है। साथ ही, देशवासियों को ऐसा करने का अनुरोध किया है।

पीएम मोदी के आह्वान का असर देने लगा दिखाई

पीएम मोदी के इस आह्वान का असर लोगों पर दिखाई देना लेगा और लोग अपने अपने सोशल मीडिया खाते तिरंगा की फोटो लगाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा तमाम केंद्रीय मंत्रिमंडल व राज्य मंत्रिमंडल से जुड़े मंत्रियों ने भी अपने सोशल मीडिया खाते पर तिरंगा की पिक्चर लगा दी हैं। देश व राज्य के अधिकतर विभागों और प्रशासनिक अधिकारी ने भी अपनी सोशल मीडिया के खाते की फोटो बदलकर तिरंगा की फोटो लगा ली हैं। भाजपा के तमाम नेताओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी ऐसा किया है।

हर घर तिरंगा के लिए पूरा देश तैयार

अपने सोशल मीडिया खातों की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) बदलते पीएम मोदी ने लगातार दो ट्वीट किया। एक ट्विट पर मोदी ने कहा कि आज दो अगस्त का विशेष दिन है. ऐसा समय जब हम सभी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, देश हर घर तिरंगा (#HarGharTiranga) के लिए पूरी तरह तैयार है।

 तिरंगा से शक्ति और प्रेरणा से कर रहा देश उन्नति

वहीं अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने पिंगली वेंकैया को बर्थ एनिवर्सरी पर याद किया। उनकी याद पर पीएम मोदी ने कहा कि देश तिरंगा देने की उनकी कोशिशों के लिए उनका हमेशा कर्जदार रहेगा, जिस पर सभी देशवासी गर्व करते है। तिरंगा से शक्ति और प्रेरणा लेकर सभी भारतीय देश के उन्नति के लिए लगातार काम कर रहे हैं। बता दें कि  वेंकैया का जन्म 2 अगस्त 1876 को हुआ था।

इसको भी पढ़ें: 

बाजार में दबाव, सेंसेक्स गिरा 106 अंक नीचे , निफ्टी 17000 पार  

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR