Thursday, December 1, 2022
Thursday, December 1, 2022
HomeIndia NewsOath of Rajya Sabha MP: कार्तिकेय शर्मा ने ली राज्यसभा सांसद की...

Oath of Rajya Sabha MP: कार्तिकेय शर्मा ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ

- Advertisement -

Oath of Rajya Sabha MP

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। जनसरोकार से संबंध रखने वाले कार्तिकेय शर्मा ने मंगलवार को राज्यसभा में सांसद की शपथ ग्रहण कर ली है। हाल ही में वे राज्य सभा सांसद के रूप में हरियाणा से निर्वाचित हुए थे। वह एक सफल उद्यमी हैं। उनका निर्वाचन निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हुआ था। कार्तिकेय शर्मा के साथ भाजपा के कृष्ण लाल पंवार ने भी जीत हासिल की थी। पंवार ने भी आज राज्य सभा सांसद के रूप में शपथ ली।

सामाजिक सेवाओं में हमेशा आगे रहते हैं कार्तिकेय शर्मा

कार्तिकेय शर्मा हाल ही में हरियाणा से राज्यसभा के सांसद बने हैं। कार्तिकेय शर्मा का जन्म 14 मई 1981 को हुआ। कार्तिकेय शर्मा के पिता विनोद शर्मा केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। वहीं उनकी माता शक्तिरानी शर्मा अंबाला नगर निगम की मेयर हैं। कार्तिकेय शर्मा का विवाह ऐश्वर्या शर्मा के साथ हुआ। ऐश्वर्या शर्मा इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा की बेटी हैं।

आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर हैं कार्तिकेय शर्मा

शर्मा आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर हैं। आईटीवी नेटवर्क मीडिया कंपनी इंडिया न्यूज, न्यूजएक्स, संडे गार्जियन चलाती है। इसके साथ ही वह पिकाडली समूल के प्रबंध निदेशक हैं। पिकाडली ग्रुप गुरुग्राम और लुधियाना में हयात रिजेंसी होटल, दिल्ली में हिल्टन ब्रांडेड हिल्टन होटल चेन चलाता है। इसके साथ ही वह अपनी कंपनी प्रो स्पोर्टिफाई के जरिये प्रो रेसलिंग लीग और इंडियन एरिना पोलो लीग के सह-मालिक हैं।

कोरोना काल में जरूरतमंदों को बांटा लंगर

कार्तिकेय शर्मा ने अपने बिजनेस करियर में बुलंदियों को छुआ है। इसके साथ ही कार्तिकेय शर्मा समाज सेवा के कार्यों में भी पूरी लगन से भाग लेते हैं। कार्तिकेय शर्मा ने कोरोना काल के दौरान बेसहारा और जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने का काम किया। उनकी चलाई मुहिम के साथ हजारों लोग जुड़े। जिसके चलते कई लोगों का पेट भरा। इसके साथ ही कोरोना काल में कार्तिकेय शर्मा ने लोगों को मास्क और सेनिटाइजर बंटवाए।

इसको भी पढ़ें:

पीए मोदी ने लगया सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा डीपी, देशवासियों से भी ऐसा करने की अपील

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR