Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeIndia Newsप्रधानमंत्री  मोदी के आह्वान पर दिल्ली में सांसदों ने निकाली 'तिरंगा...

प्रधानमंत्री  मोदी के आह्वान पर दिल्ली में सांसदों ने निकाली ‘तिरंगा प्रभात फेरी’

MP Took out Tricolor Prabhat Pheri

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दिल्ली में करीब 300 लोगों के साथ भाजपा सांसद मनोज तिवारी निकाली गई ‘तिरंगा प्रभार फेरी’ में शामिल हुए। यह तिरंगा प्रभात फेरी गुरुवार को राजधानी दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय से निकाली गई और यह जाकर 11 मूर्ति भवन पर समाप्त हुई। इस मौके पर सांसद तिवारी के अलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और सांसद नीरज शेखर भी शामिल हुई है।

यह है तिरंगा प्रभात फेरी निकालने का मकसद 

इस मौके पर  सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर पूरा देश में गली-गली गांव-गांव हर शहर में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में भाजपा के कई सांसदों ने दिल्ली में ‘तिरंगा प्रभात फेरी’ निकाली है,जिससे की देशवासियों में तिरंगे के प्रति सम्मान और देश प्रेम का जज्बा पैदा किया जा सके। इसी तिरंगा के खातिर खेत खलिहान से लेकर देश की सीमाओं अपना सर्वोच्च योगदान दे रहे हैं। सांसद निशिकांत दुबे ने कहा तिरंगे को हाथ में लेकर न जाने कितने शहीदों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी है। मिली आजादी की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर आज देश के हर नौजवान के हाथ में तिरंगा है।

लोगों को वीर शहीदों से जोड़ा रहा तिरंगा अभियान

इस मौके पर सांसद नीरज शेखर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान न सिर्फ देशवासियों को आजादी के वीर शहीदों से जोड़ रहा है, बल्कि उनके मन में देश के प्रति कुछ कर गुजरने की भावना भी पैदा कर रहा है।

यह लोग रहे उपस्थित

इस तिरंगा प्रभार फेरी के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी, सांसद निशिकांत दुबे, नीरज शेखर के अलावा मनीष सिंह, नीलकांत बक्शी, राजेश लाबड़िया, कीरत सिंह बिट्टू, अनिल शर्मा, रविंद्र गुप्ता सहित पार्टी के कई लोग मौजूद रहे।

इसको भी पढ़ें:

होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5वें दिन धावकों ने 100 किलोमीटर दौड़ की पूरी

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR