Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeIndia Newsसांसद तिवारी ने किया सर्वोदय कन्या विद्यालय का Surprise inspection, आयोग में...

सांसद तिवारी ने किया सर्वोदय कन्या विद्यालय का Surprise inspection, आयोग में दर्ज कराई दिल्ली सरकार के खिलाफ शिकायत

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Delhi BJP पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने मंगलवार को दिल्ली सरकार के अधीन चल रहे तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के सब्जी मंडी में स्थित अमर शहीद मातादीन लोधा सर्वोदय कन्या विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। विद्यालय में हुए Surprise inspection में सांसद तिवारी को अव्यव्यस्थाओं को संज्ञान में लिया और तत्काल राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग में दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

दौरे के दौरान तिवारी ने विद्यालय में लोगों से की बात

MP Tiwar द्वारा सर्वोदय कन्या विद्यालय की अव्यव्यस्थाओं की शिकायत को संज्ञान लेते हुए आयोग ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव को नोटिस जारी कर 7 दिनों के जवाब देने को कहा। सांसद तिवारी ने इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य, छात्रों और अभिभावकों से बात की। विद्यालय भवन की हालत देखने के बाद मामले की गंभीरता को लेते हुए  आयोग से लिखित शिकायत किया।

बच्चे जर्जर भवन में रहे हैं पढ़ 

इस दौरान MP Tiwar ने कहा विद्यालय का भवन जर्जर हालात में है। यहां पर कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। विश्व स्तरीय स्कूल व्यवस्था देने का दावा करने वाले सूब के मुखिया अरविंद केजरीवाल व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के कार्यकाल में देश के आने वाले भविष्य व नौनिहाल जर्जर भवनों में अध्ययन करने के लिए मजबूर हैं। लेकिन दिल्ली सरकार को इसी चिंता होकर दूसरे राज्यों में पार्टी के विस्तार के लिए विश्व स्तरीय स्कूलों में सुविधा देने का झूठा वादा कर जनता को भ्रमित करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि आयोग ने मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए इस पर कार्रवाई की है। यह कार्रवाई न सिर्फ बच्चों की जान को संकट से निकालने काम करेगी बल्कि लोगों की जिम्मेदारी भी तय होगी।

Also Read: Maruti Suzuki ने अपनी नई अपडेटेड XL6 कार की शुरू की बुकिंग, Ertiga भी शुरू हुई प्री-बुकिंग

Also Read: Gold And Silver Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्या है ताजा रेट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR