Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeIndia Newsशिक्षक दिवस के अवसर पर रयान इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचे युवा सांसद...

शिक्षक दिवस के अवसर पर रयान इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचे युवा सांसद कार्तिक शर्मा, बच्चों से की बातें

इंडिया न्यूज़, गुरुग्राम: शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद कार्तिक शर्मा ने शिरकत की। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान

Important contribution of teachers in nation building

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में पहुंचे सांसद कार्तिक शर्मा ने शिक्षकों व विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान है क्योंकि शिक्षकों द्वारा शिक्षित किए गए विद्यार्थी ही राष्ट्र की तस्वीर तय करते हैं।

सभी आजाद भारत में जन्मे हैं: कार्तिक

All born in independent India: Karthik

सांसद शर्मा ने कहा पहली बार लोकतंत्र में ऐसा मौका है कि देश का जितना भी श्रेष्ठ नेतृत्व है चाहे हमारी राष्ट्रपति हो, हमारे उपराष्ट्रपति हो, हमारे प्रधानमंत्री हैं या फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री सभी आजाद भारत में जन्मे हैं। यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है और यह गुलामी की सोच से अलग दृष्टि से देखने का मौका है। हमारे भारत का भविष्य क्या होगा यह जो बच्चे आज यहां हैं यह तय करेंगे और इन बच्चों के संस्कार और शिक्षा देने वाले हमारे शिक्षक सबसे महत्वपूर्ण है।

अध्यापक एक व्यक्ति नहीं एक व्यक्तित्व है

Teacher is a person not a personality

उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि अध्यापक एक व्यक्ति नहीं एक व्यक्तित्व होता है। अध्यापक होना एक नौकरी नहीं बल्कि समाज को बेहतर दिशा देने का निवेश है। मुझे अपने अध्यापक से एक सीख मिली है जो आज भी मेरे काम आती है। शिक्षा एक सीख है जिसे सीखने की कोई उम्र नहीं होती।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR