Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeIndia Newsनेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने उपराज्यपाल सक्सेना से की मुलाकात, उठाईं दिल्ली की...

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने उपराज्यपाल सक्सेना से की मुलाकात, उठाईं दिल्ली की विभिन्न समस्याएं

Leader of Opposition And Lieutenant Governor Meet

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी की कई बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से शनिवार को एक शिष्टमंडल के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उपराज्यपाल को बिधू़ड़ी ने दिल्ली देहाल की विभिन्न मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा। बिधूड़ी ने बताया कि ज्ञापन देखने के बाद उपराज्यपाल ने इन समस्याओं के शीघ्र समाधान का निर्देश दिया है।

गंवाों से पानी निकासी का हो उचित प्रबंध

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने कहा कि ज्ञापन में कहा गया है कि दिल्ली के गांव जौनापुर में ग्राम-सभा की जमीन पर सरकार द्वारा बनाए जाने वाली वर्ल्ड क्लॉस स्किल्स यूनिवर्सिटी का काम अभी तक शुरू नहीं किया गया है। नजफगढ़ क्षेत्र तथा रावता आदि दर्जनों गांवों में सैकड़ों एकड़ कृषि योग्य जमीन पर बरसाती पानी के अलावा हरियाणा ड्रेन का गंदा पानी और आसपास बसी सैकड़ों अनधिकृत बस्तियों का गंदा पानी भर जाने के कारण किसानों की फसल तबाह हो जाती है। यहां से पानी की निकासी का उचित प्रबंध कराया जाए।

एफ्लूएंट कालोनियों को नियमित करने की मांग

उन्होंने कहा कि ज्ञापन में दिल्ली सरकार द्वारा फंडेड दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कालेजों में फंड जारी नहीं करने का मुद्दा भी शामिल किया गया। दिल्ली की सैनिक फॉर्म जैसी लगभग 67 एफ्लूएंट कालोनियों को नियमित करने और वहां के निवासियों को मालिकाना अधिकार देने की मांग भी की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि दिल्ली में पिछले 5 सालों से लगभग 15000 सील पड़ीं दुकानों को शीघ्र डिसील कराने के लिए कदम उठाए जाएं क्योंकि इससे न केवल दुकानदारों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है, बल्कि दिल्ली सरकार को भी राजस्व की हानि हो रही है।

इसको भी पढ़ें:

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे दौड़ने को तैयार, पीएम मोदी ने किया जनता को समर्पित, जानिए एक्सप्रेस-वे से जुड़ी बातें

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR