Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeIndia Newsकेजरीवाल बिना राशनकार्ड धारकों को देना शुरू करें घर-घर राशन योजना, विपक्ष...

केजरीवाल बिना राशनकार्ड धारकों को देना शुरू करें घर-घर राशन योजना, विपक्ष करेगा स्वागत

इंडिया न्यूज,New Delhi: Door To Door Ration Scheme: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाह दी है कि दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा घर-घर राशन योजना रद्द किए जाने के बाद वह अब बिना राशन कार्ड वाले लोगों के लिए यह योजना लागू करें। दिल्ली 60 लाख लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है।ऐसे दिल्ली सरकार अपने संसाधनों से योजना बनाकर इन लोगों के लिए घर-घर राशन योजना शुरू कर सकती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को दिल्ली हाई कोर्ट ने भी यह सलाह दी है।

केंद्र की राशन योजना का तरीका बदलना चाहते थे केजरीवाल

बिधूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल केंद्र सरकार की राशन वितरण योजना में कोई तब्दीली नहीं कर सकते। केंद्र सरकार दिल्ली के राशन कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राशन उपलब्ध कराती है और दिल्ली सरकार का काम सिर्फ उस अनाज को राशन की दुकानों तक पहुंचाना होता है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल केंद्र सरकार के राशन के वितरण का तरीका बदलना चाहते थे। अब दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले यह बात साफ हो गई है।

गरीबों के राशन पर सुप्रीम कोर्ट भी दे चुका निर्देश

बिधूड़ी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के बिना राशन कार्ड गरीबों को राशन मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार को निर्देश दे चुका है। अब हाई कोर्ट ने भी दिल्ली सरकार को कह चुकी है कि वह अपने संसाधानों से राशन खरीद कर बिना राशन कार्डधाकर गरीबों को मुफ्त में राशन उपलब्ध करवा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास मौका है कि वह दिल्ली के 60 लाख बिना राशन कार्ड गरीबों को राशन मुहैया  कराएं। विपक्ष उनका स्वागत करेगा।

इसको भी पढ़ें:

गुप्ता और गोयल ने मॉडल टॉउन व चांदनी चौक की सदर विधानसभा में चलाया पोल खोल अभियान, केजरीवाल की खोली पोल

ये पढ़ें: LPG Cylinder Price Hike पेट्रोल डीजल के स्थिर दामों के बीच बढ़े एलपीजी सिलेंडर भाव, अब 14.2 kg LPG सिलेंडर के लिए देने होंगे इतने रुपये

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR