Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeIndia Newsगुजरात जनता को पहले केजरीवाल दिल्ली की स्थिति बताएं, पंजाब CM केजरीवाल...

गुजरात जनता को पहले केजरीवाल दिल्ली की स्थिति बताएं, पंजाब CM केजरीवाल की है कठपुतली

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे के दौरान जनता को किए गए वादों को झूठा करार दिया है। गुप्ता ने कहा कि ‘आप’ के मुखिया केजरीवाल  गुजरात में जाकर जिस तरह से झूठी चुनावी बयानबाजी कर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे, उससे पहले उन्हें वहां की जनता तो दिल्ली की असली स्थिति के बारे में बताना चाहिए कि कैसे उनके शासन में की शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पानी, परिवहन व्यवस्था दिल्ली में पूरी तरह से चरमरा गई है। पानी के लिए खून बह रहा है। बीमार व्यक्ति सुविधा के अभाव में मर रहा है। रोजगार के नाम पर मासूम बच्चों को होर्डिंग पकड़ाकर बीच चौराहे पर खड़े करके उनकी जिंदगी के साथ खेला जा रहा है।

केजरीवाल ‘आप’ को बना दिया प्राइवेट लिमिटेड

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष गुप्ता ने गुरुवार को  कहा कि केजरीवाल कह रहे हैं कि गुजरात का कोई भी मुख्यमंत्री बनें सरकार सी आर पाटील चलाते हैं जबकि हकीकत तो यह है कि अरविंद केजरीवाल ने आप पार्टी को अपनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना दिया है। जिसके सीईओ वे खुद हैं और जो भी उनके खिलाफ आवाज उठा है उसको बाहर का रास्ता दिखाया जाता है। गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में पंजाब में ऐसा मुख्यमंत्री बना है जो केजरीवाल के हाथों की कठपुतली है और उनके इशारों पर नाचता है। केजरीवाल ने पंजाब की पुलिस को अपनी प्राइवेट सुरक्षा कंपनी बना दिया है।

75 फीसदी दिल्ली स्कूल में नहीं पढ़ाई जाती विज्ञान

उन्होंने कहा कि गुजरात में केजरीवाल को यह भी बताना चाहिए कि उनके सात सालों के कार्यकाल में 16 विद्यालय बंद हो गए। दिल्ली सरकार की 1030 विद्यालयों में से 755 में प्रधानाचार्य और 416 में उप प्रधानाचार्य नहीं है। 75 प्रतिशत विद्यालयों में विज्ञान की पढ़ाई तक नहीं होती। 10वीं के परिणाम अच्छे आए इसके लिए छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जाता रहा है।

बाईक एम्बुलेंस के नाम पर खर्चा किया 22.44 लाख रुपये विज्ञापन में 

गुप्ता ने कह कि सूबे की हालत यह है कि आज दिल्ली के 2 करोड़ की आबादी के लिए सिर्फ 237 एम्बुलैन्स ही हैं, जबकि बड़े ही जोर शोर से दिल्ली सरकार द्वारा 16 बाईक एम्बुलैन्स की शुरूआत की गई थी जो कि 30 मार्च, 2020 से बंद पड़ी हुई है। बाईक एम्बुलेंस के नाम पर 22.44 लाख रुपये विज्ञापन पर खर्च कर दिए गए। गुजरात में जाकर केजरीवाल रोजगार देने की बात करते हैं लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि दिल्ली में कितना रोजगार दिया है।

ये पढ़ें:  Stock Market लाल निशान पर खुला बाजार, सेंसेक्स ने 589 अंक का लगाया गोता, निफ्टी 169 अंक नीचे खुला, बैंकिंग शेयर्स सबसे ज्यादा गिरावट

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR