Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeIndia NewsLiquor Discount In Delhi: नवरात्र में शराब पर छूट देकर केजरीवाल लोगों...

Liquor Discount In Delhi: नवरात्र में शराब पर छूट देकर केजरीवाल लोगों की भावना को पहुंचा रहे ठेस: कांग्रेस

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Liquor Discount In Delhi: राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी ‘आप’ सरकार द्वारा शराब दुकानों पर 25 प्रतिशत की छूट देने पर दिल्ली कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है। दिल्ली कांग्रेस अक्ष्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली को नशे की राजधानी बनाने वाले अरविन्द केजरीवाल की शराब माफिया से मिलीभगत का ही परिणाम है कि दिल्ली सरकार ने अब दिल्ली में शराब की सभी दुकानों पर शराब बिक्री पर 25 प्रतिशत की छूट देने के आदेश जारी कर दिए है। नवरात्रों में शराब की बिक्री पर 25 प्रतिशत की छूट देना लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे है।

सरकारी शराब दुकान में सरकार कर रही भ्रष्टाचार

उन्होंने कहा कि नई एक्साईज पॉलिसी के बाद दिल्ली में केजरीवाल ने सरकारी शराब की दुकानें बंद करवाकर 849 निजी कंपनियों को दुकाने अलॉट करके भारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। केजरीवाल सरकार अब एनसीआर क्षेत्रों से सस्ती शराब दिल्ली में उपलब्ध करा युवाओं को नशे की ओर धकलने में लगे तथा शराब बिक्री के प्रति उनका लगाव साफ झलक रहा है।

केजरीवाल का शिक्षा मॉडल है ध्वस्त

कुमार ने कहा कि शिक्षा समाज के उत्थान के लिए एक उपयुक्त साधन है, जिससे शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है परंतु केजरीवाल दिल्ली में बिगड़ते शैक्षणिक स्तर को बेहतर बनाने की बजाय प्रचार और विज्ञापन के जरिए उसे बेहतर दिखाकर दिल्ली के शिक्षा मॉडल का झूठा बखान बखूबी कर रहे है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली में बेहतर शिक्षा वाला मॉडल पूरी तरह से ध्वस्त है।

केवल 2 दर्जन मोहल्ला क्लीनिक में है स्टाफ (Liquor Discount In Delhi)

कुमार ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली की जनता जिस स्वास्थ्य सुरक्षा चक्र देने की बात कर रहे है, उसकी पोल कोविड महामारी में पहले ही खुल चुकी है। किस प्रकार उनके मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लीनिक और अस्पताल पूरी तरह से असहाय साबित हुए। मुश्किल से 2 दर्जन मौहल्ला क्लीनिक के अलावा दिल्ली को किसी भी मौहल्ला क्लीनिक में डाक्टरों व सहायक स्टॉफ की सुविधा नही है। जनता इलाज के लिए सिर्फ चक्कर ही लगाती रहती है।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR