Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeIndia Newsदिसंबर में हो सकती आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी, जल्द हो होगी आधिकारिक...

दिसंबर में हो सकती आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी, जल्द हो होगी आधिकारिक घोषणा

- Advertisement -

IPL 2023 Mini-Auction

इंडिया न्यूज,मुंबई: जल्दी ही आईपीएल 2023 (IPL 2023) की मिनी-नीलामी हो सकती है। बीसीसीआई 16 दिसंबर को आईपीएल 2023 की नीलामी के संभावित दिन के रूप में विचार कर रहा है। आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले सभी टीमों का पर्स 95 करोड़ रुपये है। ट्रेड विंडो वर्तमान में खुली है और नीलामी के दिन से एक सप्ताह पहले तक खुली रहेगी।

ट्रेड विंडो के दौरान रवींद्र जडेजा चर्चा का मुख्य विषय हैं। आईपीएल 2022 नीलामी में, वेतन पर्स 90 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया था। लेकिन योजना के मुताबिक, यह 5 करोड़ रुपये बढ़कर 95 करोड़ रुपये हो जाएगा। आईपीएल 2024 के लिए इसे 100 करोड़ रुपये में सेट किया जाएगा।

हालांकि, ट्रेड-इन के आधार पर, फ्रेंचाइजी के लिए वेतन पर्स बढ़ या घट सकता है। जबकि नीलामी के लिए 16 दिसंबर की तारीख की योजना बनाई जा रही है। इसमें बदलाव हो सकता है। नीलामी के लिए बीसीसीआई दिसंबर के मध्य में कोई तारीख देख रहा है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह एक छोटी नीलामी होगी, क्योंकि पिछले सीजन में हमने बड़ी नीलामी की थी। पिछली नीलामी बड़ी थी और अगली तीन छोटी नीलामी होंगी क्योंकि सभी फ्रेन्चाइसी अपनी-अपनी टीमों को विकसित करना चाहती हैं।

पुराने रूप में लौटेगा आईपीएल

आईपीएल 2023 मार्च के आखिरी हफ्ते में या फिर 22 या 23 तारीख के आसपास शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, नीलामी के दौरान अंतिम निर्णय की उम्मीद है। जब आईपीएल संचालन परिषद की बैठक होगी। आईपीएल 2023 में घर और बाहर का प्रारूप वापस आ जाएगा।

गांगुली ने राज्य संघों को लिखा पत्र

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे अपने पत्र में इसकी पुष्टि पहले ही कर दी है। गांगुली ने अपने पत्र में कहा, “पुरुषों के आईपीएल का अगला सीजन भी घर और बाहर के प्रारूप में वापस जाएगा। जिसमें सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी।

वेतन पर्स बढ़ाने पर हो रहा विचार

वहीं गांगुली ने पत्र में ये भी लिखा कि बीसीसीआई आईपीएल नीलामी के लिए 16 दिसंबर पर विचार कर रहा है। टीमों का वेतन पर्स बढ़कर 95 करोड़ रुपये कर ने पर भी विचार हो रहा है। एजीएम में नीलामी का स्थान तय होगा।

इसको भी बढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR