Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeIndia Newsकोरोना काल से बंद पड़ी इंडो-बांग्ला बस सेवा आज से शुरू,  बीआरटीसी...

कोरोना काल से बंद पड़ी इंडो-बांग्ला बस सेवा आज से शुरू,  बीआरटीसी के अध्यक्ष इस्लाम ने दिखाई हरी झंडी

- Advertisement -

India-Bangladesh Bus Service Started

इंडिया न्यूज, बांग्लादेश: भारत व बांग्लादेश के बीच बंद पड़ी सीमा पार बस सेवा शुक्रवार से शुरु हो गई है। यह बस सेवा कोरोना महामारी के चलते दो सालों स्थगित थी, जिसे आज बांग्लादेश की ओर से पुन: शुरू किया गया है। बांग्लादेश रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीआरटीसी) के अध्यक्ष ताज़ुल इस्लाम ने हरी झड़ी दिखाकर बस को भारत की ओर रवाना किया। पहली बस मोतीझील से सुबह 7 निकाल चुकी है। इस मौके पर इस्लाम ने कहा कि यह बस सर्विस गुरुवार को डेली स्टार पर फिर से शुरू होगी

बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर दी जानकारीॉ

भारत और बांग्लादेश के बीच बस सेवा शुरु होने पर बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी। इसमें उसने कहा कि सीमा पार बस सेवा की बहाली! आईसीपी अगरतला-अखौरा और आईसीपी हरिदासपुर-बेनापोल के साथ बस सेवाएं फिर से शुरू हो गईं। ढाका-कोलकाता-ढाका बस को आज सुबह ढाका से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया-किफायती, जन-केंद्रित कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में एक बड़ा कदम।

चार मार्गों पर बहाल की गई बस सेवा

बीआरटीसी के अध्यक्ष इस्लाम ने बताया कि फिलहाल ढाका-सिलहट-शिलांग-गुवाहाटी-ढाका मार्ग को छोड़कर आज से चार अन्य मार्गों पर सीमा पर बस सेवा से दोबारा शुरु हो चुकी हैं। पहली बस सुबह 7 निकली है।

इससे पहले शुरू हुई थी ट्रेन सेवा 

आपको बता दें कि बस सेवा शुरु होने से पहले गत 29 मई को भारत और बांग्लादेश की बीच कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेन सेवा को शुरु किया गया है। दोनों देशों की बीच 3 ट्रेन सेवा संचालित की जाती हैं। इसमें 2 दो बंधन एक्सप्रेस हैं और एक मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन हैं। बंधन एक्सप्रेस कोलकाता और खुलना के बीच चलती है तो वहीं, मैत्री एक्सप्रेस कोलकाता से ढाका के बीच चलती है।

इसको भी पढ़ें:

जोरदार गिरावट के साथ बाजार बंद, सेंसेक्स 1016 से ज्यादा अंक नीचे लुढ़का, लिस्टेड कंपनियों को लगा 3.25 लाख करोड़ का चूना

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 का उद्धाटन, कहा: भारत बायोटेक के टॉप-10 देशों की लीग में पहुंचने से नहीं ज्यादा दूर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR