Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeIndia NewsInaugurated: शहीद बिजेंद्र सिंह गुर्जर की स्मृति में बने पार्क का ...

Inaugurated: शहीद बिजेंद्र सिंह गुर्जर की स्मृति में बने पार्क का हुआ उद्घाटन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Inaugurated: 2001 में संसद भवन पर हमले के दौरान संसद भवन की रक्षा करते हुए आतंकवादियों के हाथों शहीद हुए स्वर्गीय बिजेंद्र सिंह गुर्जर की याद में बदरपुर के मोलडबंद ताजपुर पहाड़ी में पार्क का शनिवार को उद्घाटन किया गया। चार एकड़ में बनाए गए इस पार्क का उद्घाटन सांसद  रमेश बिधूड़ी और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने किया।

नेता प्रतिपक्ष ने यह कहा (Inaugurated)

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि स्वर्गीय बिजेंद्र सिंह गुर्जर ने संसद की रक्षा करते हुए कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा और फिर खुद भी शहीद हो गए। ऐसे बहादुर शहीदों के नाम पर किसी स्थल का नामकरण किए जाने से आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती है और देश का इतिहास भी गौरवान्वित होता है।

अर्पण विहार-वसंतपुर रोड का नाम रखा गया बिपिन रावत रोड (Inaugurated)

इससे पहले तीनों सेनाओं के प्रमुख स्वर्गीय बिपिन रावत की याद में भी जैतपुर में अर्पण विहार-वसंतपुर रोड का नाम जनरल बिपिन रावत रोड रखा गया। उनके नाम से अर्पण विहार में एक पार्क का भी नामकरण किया गया है। शहीदों के जीवन की एक झलक की पट्टिका भी वहां लगाई गई हैं। देश हमेशा इन रणबांकुरों का ऋणी रहेगा।

बारात घर के पुनर्निर्माण कार्य का शुभारंभ (Inaugurated)

इसके अलावा बदरपुर गांव में बारात घर के पुनर्निर्माण कार्य का भी नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने शुभारंभ किया। इस कार्य पर 10 लाख रुपए खर्च होंगे। इस मौके पर दक्षिण दिल्ली नगर निगम के सेंट्रल जोन के उपायुक्त और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR