Thursday, December 1, 2022
Thursday, December 1, 2022
HomeIndia Newsपीपीएसी के जरिए 4 फीसदी केजरीवाल ने बढ़ाए बिजली रेट, फैसले को...

पीपीएसी के जरिए 4 फीसदी केजरीवाल ने बढ़ाए बिजली रेट, फैसले को तुरंत ले वापस

- Advertisement -

Electricity Bill Price Hike 

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी दिल्ली में चोर दरवाजे से बिजली के रेट बढ़ाने पर केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ दिल्ली सरकार ने बिजली की सबसिडी की योजना पर शर्तें लगा दी है तो वहीं दूसरी ओर पावर परचेज एडजस्टमेंट कॉस्ट (पीपीएसी) के नाम पर बिजली के रेट बढ़ा दिए हैं। बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि यह फैसला तुरंत वापस लें।

4 फीसदी महंगी की बिजली

उन्होंने कहा कि पीपीएसी के नाम पर अब सरकार ने 4 फीसदी की बिजली के बिलों में बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि बिजली की उचित समय पर खरीद की जिम्मेदारी कंपनियों की है। अगर कंपनियां इस जिम्मेदारी को पूरा नहीं करतीं तो फिर जनता से इसकी वसूली कैसे की जा सकती है? सर्दियों में बिजली कम दरों पर खरीदी जाती है, अगर इसी सिद्धांत का पालन किया जाए तो उस समय बिजली सस्ती की जानी चाहिए। सरकार इस मामले में मूक दर्शक बनी हुई है। मतलब साफ है कि इसमें सरकार की सहमित है।

पूरे देश की तुलना में सबसे ज्यादा हैं दिल्ली में फिक्स्ड चार्ज

बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार पूरी दुनिया में यह प्रचार करती है कि दिल्ली में बिजली के रेट नहीं बढ़े जबकि सच्चाई यह है कि चोर दरवाजे से दिल्ली के उपभोक्ताओं की जेबों पर डाका डाला जा रहा है। दिल्ली में फिक्स्ड चार्ज पूरे देश के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं। इसके अलावा घरेलू और कमर्शियल रेट भी सबसे ज्यादा हैं। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अब 400 यूनिट तक सबसिडी देने पर शर्तें लगा दी है और जनता के मांगने पर ही यह सबसिडी दी जाएगी।

इसको भी पढ़ें:

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने बढ़ाई FB की ब्याज दरें, जानिए किस एफडी में हुआ इजाफा

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR