Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeIndia Newsकॉमनवेल्थ गेम विजेता ने बांधी सांसद मनोज तिवारी को राखी, 5 लाख...

कॉमनवेल्थ गेम विजेता ने बांधी सांसद मनोज तिवारी को राखी, 5 लाख की मदद; केजरीवाल पर भड़के सांसद

Divya Kakran Tied Rakhi to MP Manoj Tiwari

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम- 2022 की कांस्य पदक विजेता पहलवान दिव्या काकरान के दिल्ली स्थित गोकलपुर के आवास पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी पहुंचे। इस दौरान सांसद तिवारी ने दिव्या काकरान से रक्षाबंधन के उपलक्ष में राखी बंधवाई और उपहार स्वरूप के रूप सांसद मनोज तिवारी ने कॉमनवेल्थ गेम कांस्य पदक विजेता को 5 लाख रुपये की चेक प्रदान किया। साथ ही, तिवारी ने काकरान के उज्जवल भविष्य की कामना की और आगे हर प्रकार से मदद करने का भरोसा दिलाया। आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम कांस्य पदक विजेता दिव्या काकरान और उनके पिता ने हाल ही में मीडिया के सामने दिल्ली सरकार की ओर से अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

इस कृत्य पर केजरीवाल मांगे माफी

इस दौरान सांसद मनोज तिवारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘मैं रक्षाबंधन पर अपनी बहन के घर राखी बंधवाने आया हूं। इस क्षेत्र का सांसद होने के नाते दिव्या काकरान का भाई भी हूं और एक भाई के रूप में मेरा कर्तव्य है कि मैं दिव्या की हर दृष्टि से रक्षा और पूर्ण सहयोग करूं। उन्होंने कहा कि आज जब देश की सभी राज्य सरकारें अपने राज्यों के खिलाड़ियों को मान सम्मान दे रही हैं। उनका हौसला बढ़ा रही हैं और आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। इसके उलट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कॉमनवेल्थ गेम- 2022 की कांस्य पदक विजेता पहलवान दिव्या काकरान से उनका निवास पहुंच रहे हैं। मैं उन्हें बता दूं कि जब आप दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं थे, उससे पहले से दिल्ली में निवास कर रही हैं। मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि वह अपनी जानकारी ठीक करते हुए दिल्ली के लोगों को इस कृत्य के लिए माफी मांगे।

केजरीवाल अपमानित कर दिव्या का तोड़ रहे मनोबल

तिवारी ने कहा कि केजरीवाल अपने कहे वादों को पूरा करें,क्योंकि ऐसे खिलाड़ी किसी राज्य को सौभाग्य से मिलते हैं जो देश में और दुनिया में राज्य का नाम रोशन करते हैं। कितनी दुर्भाग्य की बात है कि एक खेल प्रतिभा को निखारने के लिए उसके मां बाप ने मेहनत मजदूरी कर उसका सहयोग किया। दूसरी ओर राज्य की केजरीवाल सरकार प्रोत्साहित करने के बजाय बार बार अपमानित कर उस खिलाड़ी का मनोबल तोड़ रही है।

केजरीवाल सरकार नहीं की कभी मदद

दिव्या काकरान ने कहा कि पहले भी मैंने कई मेडल जीतकर दिल्ली का नाम रोशन किया, लेकिन केजरीवाल सरकार से कभी मदद नहीं मिली। इससे पहले भी सांसद तिवारी ने मुझे सहयोग करते हुए मेरा हौसला टूटने नहीं दिया और आज जब मैं सम्मान की लड़ाई लड़ रही हूं, तभी वह मेरे साथ खड़े हैं।

30 सेकंड में जीता था मेडल

आपको बता दें कि 23 वर्षिय दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स के 68 किग्रा फ्री-स्टाइल कुश्ती में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उन्होंने अपने मुकाबले में विरोधी को सिर्फ 30 सेकंड में ही चित्त कर दिया था। भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कुल 61 मेडल मिले हैं।

इसको भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री  मोदी के आह्वान पर दिल्ली में सांसदों ने निकाली ‘तिरंगा प्रभात फेरी’

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR