Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeIndia Newsबिधूड़ी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से मानसून सत्र तत्काल बुलाने की मांग

बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से मानसून सत्र तत्काल बुलाने की मांग

Demand for Monsoon Session

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार से मांग की है कि विधानसभा का अगला मानसून सत्र तुरंत बुलाया जाए और कम से कम यह मानसून सत्र 10 दिन का हो। उन्होंने कहा कि हाल के दौरान पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार पर कई गंभीर आरोप लगे हैं,उन्हें इन आरोपों का जनता को जवाब देना चाहिए। दिल्ली सकार विधानसभा में समस्याओं पर चर्चा करने से तो हमेशा भागती है,लेकिन अब अपने ऊपर लगे आरोपों पर तो उसे विपक्ष के सवालों का जवाब देना ही होगा।

विक्षप चाहता सीएजी रिपोर्ट का जवाब

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार की शराब नीति की सारी पोल खुल गई है और उपराज्यपाल ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। सीएजी रिपोर्ट में जिस प्रकार से सरकार की नाकामियां सामने आईं है। उसका जबाव विपक्ष चाहता है। सीएजी रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि इस सरकार के पास कोई प्लानिंग या योजनाओं को लागू करने की दृष्टि ही नहीं है।

कई बड़े घोटालों की हो रही जांच

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के कार्यकाल के दौरान कई बड़े घोटाले सामने हैं और इन घोटालों की जांच की जा रही है। इसमें सात अस्थाई अस्पतालों के निर्माण का घपला सामने आया है, जिसकी जांच एंटी करप्शन ब्यूरो कर रहा है। स्कूलों के कमरे निर्माण में भारी धांधली हुई है। इसकी भी जांच की जा रही है। वहीं, डीटीसी की बसों की खरीद में घोटाला हुआ है और उसकी जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। इन सभी सवालों का जवाब देने के लिए सरकार मानसून सत्र तुरंत बुलाए।

सिंगापुर जाने की सिर्फ केजरीवाल थी नौटंकी

उधर, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल लगातार सिंगापुर जाने के लिए सिर्फ नौटंकी और दिखावा कर रहे थे और उनके इस दिखावे को बढ़ावा देने का काम आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री, विधायक एवं नेतागण कर रहे थे, जिसका भंड़ाफोड़ हो चुका है। उन्होंने कहा कि पहले से ही जब सिंगापुर सरकार ने केजरीवाल के आमंत्रण को वापस ले लिया तो उसके बाद भी मनीष सिसोदिया सहित तमाम ‘आप’ के विधायक, मंत्री सिंगापुर को लेकर केंद्र सरकार पर दोषारोपण करने में जुटे रहे।

इसको भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने गांधी नगर के गिफ्ट सिटी में रखी IFSCA की आधारशिला, देश के पहले बुलियन एक्सचेंज का किया उद्धाटन

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR