Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeIndia Newsदिल्ली के लोगों को नहीं मिल रही शुद्ध हवा, आखिर क्या है...

दिल्ली के लोगों को नहीं मिल रही शुद्ध हवा, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह?

Delhi Air Polluted

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि दिल्ली सरकार राजधानी में प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं कर रही। यही वजह है कि इस साल दिल्ली के लोगों को एक भी ऐसा दिन नसीब नहीं हुआ जब उन्हें सांस लेने के लिए अच्छी हवा मिली हो। पिछले पांच सालों में इस साल सबसे ज्यादा प्रदूषित दिन रहे हैं।

इस साल 5 जनवरी से खराब है स्थिति

बिधूड़ी ने कहा है कि दिल्ली सरकार सिर्फ कागजों पर ही प्रदूषण पर नियंत्रण के कार्यक्रम चलाती है। राज्य में जब तक  पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सुधार और सड़कों का रखरखाव नही होगा, जब तब प्रदूषण कम होने वाला नहीं  है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार इस बार पहली जनवरी से 5 सितंबर के बीच दिल्ली में एक भी दिन ऐसा नहीं रहा जब लोगों को अच्छी हवा में सांस लेने का मौका मिला हो। गत पांच सालों में यह सबसे ज्यादा खराब स्थिति में है।

दिल्ली की सड़कों पर हर जगह नजर आते धूल वाले गुब्बारे

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते 7 सालों के शासन में कोई भी नई बसें नहीं खरीदी है, जिससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट की स्थिति बहुत खराब हो गई है। दिल्ली में जो भी इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर आई हैं, वे भी केंद्र सरकार ने ही दी हैं। प्रदूषण की दूसरी बड़ी वजह सड़कों पर उड़ने वाली धूल है। केजरीवाल सरकार के मॉडल में सड़कें बनाना या उनकी मरम्मत करना विकास की श्रेणी में नहीं आता। यही कारण है कि दिल्ली की सड़कों के बखिए उधड़े हुए हैं और हर जगह धूल के गुब्बारा नजर आते हैं।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR