Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeIndia Newsखतरा अभी टला नहीं, 110 देशों में फिर आने लगे कोरोना के...

खतरा अभी टला नहीं, 110 देशों में फिर आने लगे कोरोना के नए मामले, भारत में बीते 24 घंटों में सामने आए 18819 नए मामले

- Advertisement -

Corona Virus Alert

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अगर आप यह मना कर चल रहे हैं कि भारत समेत दुनिया में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद कोरोना का खतरा टल गया है और आप इस महामारी से जुड़ी सावधानियां में ढिलाई बरतने लगे हैं, कहीं यह आपके लिए यह भारी ना पड़ जाए। भारत समेत दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं, बल्कि बढ़ने लगा है। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने लोगों को सावधान किया है। डब्ल्यूएचओ ने बुधवार को कहा कि एक बार फिर से कोरोना के ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट्स के चलते तेजी संक्रमण फैल रहा है। आलम यह है कि इस संक्रमण की वजह से विश्व भर के 110 देशों में फिर से कोरोना के नए मामले सामने आने लगे हैं। वहीं, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 18 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है।

कोरोना बदल रहा अपना रूप

डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा कि कोरोना के वैश्विक केसेज 20 फीसदी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। यह केसेज कोरोना के  BA.4 और BA.5 वैरिएंट की वजह से बढ़ रहे हैं। कोरोना खत्म होने की बजाए अपना रूप बदल रहा है। टेड्रोस ने वायरस ट्रैक क्षमता पर भी सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा कि BA.4 और BA.5 के चलते कोरोना के वैश्विक केसेज 20 फीसदी तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने वायरस को ट्रैक करने की क्षमता पर भी सवाल उठाए हैं और कहा कि इसकी रिपोर्टिंग और जीनोमिक सीक्वेंस में गिरावट आ रही है। इसमें ओमिक्रॉन को ट्रैक करने और आने वाले समय में नए वेरिएंट को एनालाइज करना मुश्किल होता जा रहा है।​

39 लोगों की हुई मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को मिली जानकारी के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों  में कोरोना महामारी के 18,819 नए मामले सामने आए हैं। भारी तादाद में नए मामलों के सामने से देश में गुरुवार को सक्रिय मामलों की संख्या 1,04,555 पहुंच गई है।  वहीं, बीते 24 घंटों में कोविड-19 से 39 लोगों को मृत्यु हुई है,जबकि इस दौरान 13,827 मरीज स्वस्थ हुई हैं। अब तक देश में कोरोना वायरस से 4,28,22,493 लोग ठीक हो चुके हैं।

यह है देश की पॉजिटिविटी रेट

मंत्रालय के मुताबिक, भारत कोरोना के सक्रिय मामलों का दर 0.24 फीसदी है।  रिकवरी रेट यानी स्वस्थ दर 98.55 फीसदी दर्ज किया गया है। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट 4.16 फीसदी और वीकली पॉजिटिविटी रेट 3.71 फीसदी पर आ गया है।

इसको भी पढ़ें:

Covid-19 Alert: काफी समय बाद देश में सक्रिय मामले पहुंचे 1 लाख के करीब, बीते 24 घंटों में आए 14,506 नए कोरोना केस

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR